प्रत्येक घर में शिक्षा का अलख जगेः प्रहलाद मोदी

Spread the love

फोटो पी 10 कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भाई प्रहलाद मोदी
रुद्रपुर,।देवभूमि खबर।। देश के प्रधानमंत्री के छोटे भाई प्रहलाद मोदी ने कहा कि सर्व समाज जागृत हो। जागृति के लिए जरूरी है कि प्रत्येक घर में शिक्षा का अलख जगे। समाज के गरीबों के उत्थान के लिए संपन्न परिवार आगे आएं। हर परिवार में आय के श्रोत हों। उन्होंने कहा कि समाज में स्वच्छता और स्वस्थ्य रहने का फार्मूला लागू हो, इसमें सभी जागरूक लोगों को आगे आकर पहल करनी होगी। तभी हमारे समाज और राष्ट्र की उन्नति संभव है।
मोदी आज रविवार को शहर के रामलीला मैदान में आयोजित अखिल भारतीय साहू राठौर महासभा के सामाजिक चेतना कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तेली समाज पर उन्हें गर्व है। देश में तेली समाज करोड़ों की संख्या में हैं, बावजूद जागरूकता नहीं होने के चलते उनकी पहचान नहीं बन सकी। इसमें समाज की एकजुटता जरूरी है। एकजुटता तब ही होगी जब जागरूक लोग अपने समाज को आगे ले जाने की दिशा में आगे आएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समाज के नाम पर किसी को कुछ देने वाले नहीं है। वो परिवार प्रेमी नहीं है। उन्हें अगर प्यार है तो समूची हिन्दुस्तान की जनता से। अगर वे परिवारवाद के ढर्रे पर चले होते तो वो आज एक छोटी सी राशन की दुकान को संचालित नहीं करते होते। उन्होंने कहा कि सामाजिक जन चेतना से ही राष्ट्र निर्माण का उदय संभव है। ऐसे सामाजिक कार्यक्रमों में महिलाओं को भी बढ़ चढ़ कर भागेदारी करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मातृशक्ति किसी भी समाज के लिए प्रेरणादायक होती है। चूंकि मां ही शिशु की वो आधारशिला है, जिसकी नींव पर ही उसके भविष्य की इबारत लिखी जाती है। अगर नीवं कमजोर होगी तो निश्चित ही भविष्य पर अंधकार छाएगा। इसलिए यह भी जरूरी है कि पुरुष वर्ग महिलाओं के सम्मान के लिए समय समय पर कार्यक्रम करें और समाज और देश के लिए प्रेरक बनने जा रही नई पौध को हर उस मधुर रस से सिंचित करें जिससे उसका फल भी मीठा हो सके।
इस दौरान विधायक राजकुमार ठुकराल, किच्छा विधायक राजेश शुक्ला, विशिष्ट अतिथि रिपुसूदन साहू, रजनीश गुप्ता, कार्यक्रम संयोजक व प्रदेश अध्यक्ष रामप्रकाश गुप्ता, सह संयोजक श्रीकांत राठौर, नरेश साहू, गंगाराम साहू, रामवीर सिंह राठौर, पीएल गुप्ता, रामप्रसाद साहू, हीरालाल साहू, सीएल राठौर, डा. ओपी महाजन, मुन्नालाल राठौर, आनंद प्रकाश साहू, दिनेश गुप्ता, रविंद्र बाबू गुप्ता, डा. विश्वनाथ राठौर, गुलाब राम गुप्ता, बीना साहू, ईश्वरी प्रसाद राठौर, नुक्ता प्रसाद राठौर, मूलचंद्र राठौर, छेदालाल राठौर, डा. जसवंत सिंह राठौर, रमाकांत साहू, पंकज गुप्ता, संतोष गुप्ता, देवेंद्र कुमार राठौर, जगदीश, लालू गुप्ता, राजेंद्र राठौर, अशोक राठौर, दयानाथ गुप्ता, शेर सिंह, नरेंद्र राठौर, एसपी साहू, किरन राठौर, चांदनी राठौर, नन्ही देवी, टीकाराम, डा. नारायन दास, विमल शाह, डा. एमपी राठौर, लालता प्रसाद राठौर, चिंतामणि राठौर, सीताराम राठौर, ओमप्रकाश, अमर सिंह, डा. राजेश, कांताप्रसाद राठौर, दिलीप सिंह, नेम चंद्र राठौर, नेम चंद्र, पंकज राठौर, मुंशीलाल आदि मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

45 फीसद भारतीयों ने दी रिश्वत, निचले स्तर पर बढ़ा भ्रष्टाचार

Spread the loveनई दिल्ली। भारत में भ्रष्टाचार कम होने की जगह लगातार बढ़ रहा है। यह बात हाल में ‘ट्रांस्परेंसी इंटरनेशनल’ नाम के संगठन की ओर से किए गए सर्वे में सामने आई है। यह सर्वे भारत के नौ राज्यों में किया गया था, जिसमें 45 फीसद लोगों ने माना […]