राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा

Spread the love

जरात चुनाव को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के खिलाफ हमलावर रुख अख्तियार कर लिया है. रविवार को राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है.
राहुल गांधी ने रविवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर महंगाई को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- ‘महंगी गैस, महंगा राशन… बंद करो खोखला भाषण, काम दो… वरना खाली करो सिंहासन.’
रसोई गैस और राशन की बढ़ती कीमतों को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि महंगाई को रोकने में मोदी सरकार पूरी तरह से फेल रही है.
इसके पहले राहुल गांधी ने जीएसटी और नोटबंदी को लेकर भी केंद्र सरकार पर तंज कसे थे. उन्होंने जीएसटी को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ करार दिया था. गुजरात में विकास को लेकर भी राहुल ने तंज कसे थे. उन्होंने एक रैली में कहा था, ‘विकास कहां है. झूठ सुन-सुनकर विकास पागल हो चुका है.’ राहुल ने नोटबंदी को भी देश के हित के खिलाफ बताया था.
गौरतलब है कि रसोई गैस सिलेंडर साढ़े चार रुपये तक महंगा हो गया है. घरेलू रसोई गैस के सब्सिडीयुक्त 14.2 किलोग्राम के एक सिलेंडर की नई कीमत अब 495.69 रुपये होगी. जुलाई 2016 में सरकार के हर महीने कीमत बढ़ाकर गैस सिलेंडर पर सब्सिडी खत्म करने के निर्णय के बाद यह सिलेंडर की कीमत में 19वीं बढ़ोतरी है. वहीं, बिना-सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 93 रुपये बढ़कर 742 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मांस का निर्यात तो दूर जो गौ से क्रूरता करेगा, वह जेल में होगा:योगी

Spread the loveलखनऊ में विश्व हिन्दू परिषद के गौरक्षा अधिवेशन में रविवार को सीएम योगी ने ​भी हिस्सा लिया. निरालानगर के माधव सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि यूपी से गौ मांस निर्यात होता है, ये झूठ है. यूपी से एक तिनका भी गौ मांस का निर्यात […]

You May Like