भारत में खेलों को प्रत्येक घर तक पहुंचाने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका हैः कर्नल राठौर

Spread the love

सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री श्री कर्नल राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि खेलों को स्कूलों में अनिवार्य बनाने से पूर्व घर में अनिवार्य बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत में खेलों को हर घर में पहुंचाने के लिए मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है। कर्नल राठौर आज सीआईआई बिग पिक्चर समिट में महत्वपूर्ण भाषण दे रहे थे।
देश में खेलों को बढ़ावा देने में मोबाइल फोन एप्लेकिशनों (एप) की भूमिका के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि खेल संबंधी सूचनाएं मोबाइल एपों के माध्यम से सहज रूप से उपलब्ध होनी चाहिए। उन्होंने आगे सुझाव दिया कि देश में खेल संबंधी आधारभूत संरचनाओं को जानने के लिए मोबाइल एपों का इस्तेमाल किया जा सकता है ताकि नागरिक अपने आस-पास खेल सुविधाओं से अवगत रहें।
खेलों को बढ़ावा देने में भारत सरकार के प्रयासों के बारे में कर्नल राठौर ने कहा कि सरकार ने अनुसंधान और विकास के लिए 6 खेल विश्वविद्यालयों को पहले ही राशि उपलब्ध कराई है। मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार सभी निर्माताओं को सर्वश्रेष्ठ खेल उपकरण बनाने के लिए एक स्थान पर लाने का और भारत को स्वस्थ एवं खुशहाल देश बनाने के सभी प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

राष्ट्र ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर के 62वें महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि दी

Spread the loveराष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद के नेतृत्व में संपूर्ण राष्ट्र ने आज भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. बी.आर. अम्बेडकर को उनके 62वें महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति श्री कोविंद ने संसद भवन परिसर में स्थित बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। भारतीय संविधान के जनक डॉ. […]

You May Like