अज्ञात हमलावरों ने पंजाब में आरएसएस नेता की गोली मारकर की हत्या

Spread the love

लुधियाना में  अज्ञात हमलावरों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता रविंदर गोसांई की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि कैलाश नगर इलाके में मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने करीब से गोसांई को गोली मार दी. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.
गोसांई आरएसएस की शाखा (सुबह में दैनिक प्रशिक्षण) से लौट रहे थे और जब उन पर हमला हुआ तब वह अपने घर के पास ही थे. वह लुधियाना में आरएसएस शाखा में संघ प्रचारक थे. मंगलवार को हुई इस हत्या से पहले पंजाब में पिछले तीन सालों में चार अन्य दक्षिणपंथी नेताओं की हत्या की जा चुकी है.
पंजाब पुलिस हत्या के अधिकांश मामलों के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को नहीं पकड़ पाई है. वरिष्ठ पंजाब आरएसएस नेता ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा (सेवानिवृत्त) को 6 अगस्त, 2016 को जालंधर शहर के एक व्यस्त इलाके में अज्ञात मोटर साइकिल सवार युवकों ने गोली मार दी थी. उनके हमलावरों को अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है. आरएसएस की पंजाब इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोगनेजा, हमले में गंभीर रूप से घायल हुए थे. उन्हें गंभीर चोटें आई थीं, जसके कारण एक महीने बाद उनका निधन हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

पाकिस्तानी बच्ची का मेडिकल वीज़ा मंजूर करने का सुषमा स्वराज ने दिया आदेश

Spread the loveविदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आंख के कैंसर से पीड़ित पांच वर्षीय एक पाकिस्तानी बच्ची के भारत में इलाज के लिए इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग को तत्काल मेडिकल वीजा जारी करने का आदेश दिया है. बच्ची के अभिभावकों ने सुषमा से मदद मांगी थी. सुषमा ने ट्वीट कर […]

You May Like