एसएसपी ने जिले में चला रखा है नशा मुक्ति अभियान

Spread the love

रुद्रपुर ।देवभूमि खबर । एसएसपी सदानंद दाते ने कार्यभार ग्रहण करने के साथ नशे के कारोबारियों के खिलाफ अभियान चला रखा है, जिससे लगातार नशे के कारोबारी पकड़े जा रहे हैं। कई बार खुद एसएसपी सादे कपड़ों में जाकर अवैध धंधों में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई करा चुके हैं। नशा मुक्ति अभियान लगातार जारी है।
एसएसपी सदानंद दाते नशे के मकडजाल में फंसे ऊधमसिंह नगर को नशामुक्त बनाने का लक्ष्य लेकर कार्य कर रहे हैं। उनकी हर बैठक में नशेडियों एवं नशे का सामान बेचने वालों के खिलाफ की गई कार्रवाई भी समीक्षा का मुख्य बिंदू होता है। उन्होंने नशे का सामान बेचने वालों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चला रखा है। कई ऐसे मौके आए जब नशे के कारोबार की सूचना पर वह खुद सादे कपड़ों में नशेडियों को पकडने पहुंच गए तो कई मामलों में लापरवाही करने वाले पुलिस कर्मियों पर भी उन्होंने गाज गिराई। यही नहीं गांधी पार्क के सामने शाम को नशेडियों का जमावड़ा न लगे इसके लिए खुद एसएसपी ने चेकिंग की। साथ ही एल्कोहल मीटर के जरिए भी नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। जिले में ऐसे मेडिकल स्टोरों पर भी कार्रवाई कराई गई, जो अधिक कमाई के चक्कर में नशे की गोलियां एवं इंजेक्शन बेचते रहे हैं।
जिले के सभी थानों की पुलिस को टारगेट दिया गया है कि वह नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। चाहे अवैध शराब की बिक्री का मामला हो अथवा स्मैक, गांजा, अफीम, डोडा व अन्य नशीले पदार्थों का। एसएसपी की सख्ती का असर भी दिख रहा है। नशे के अवैध कारोबार पर काफी हद तक लगाम भी लगी है। यदि एसएसपी का यह अभियान इसी तरह चलता रहा तो नशे की गिरफ्त में जकड़ी युवा पीढ़ी का भविष्य संवर जाएगा।
बाजपुर पुलिस ने स्मैक बेचने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
एसएसपी द्वारा जनपद में चलाए जा रहे नशामुक्ति अभियान के अंतर्गत गत दिवस बाजपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर प्रवीण उर्फ मास्सा पुत्र कुँवर पाल निवासी मोहल्ला आलापुर व जितेंद्र सागर पुत्र झब्बूराम सागर निवासी मोहल्ला आलापुर को क्रमशरू 20 पुडिया एवं 16 पुडिया स्मैक के साथ रानीनागल रोड बाजपुर से गिरफ्घ्तार कर जेल भेजा गया। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जाता है कि दोनों स्मैक की पुडिया बेचने के धंधे में लिप्त थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

त्वचा के लिए सबसे अच्छा उपाय जिसके बारे में आपने कभी भी नहीं सुना होगा

Spread the loveमहंगी त्वचा गोरी करने वाली क्रीमें, जो कि बड़े-बड़े वादे तो करती हैं परन्तु कुछ भी परिणाम नहीं देती हैं, उन पर रूपये बरबाद करने के बजाय हमारे पाठकों ने एक ऐसा स्किन प्रॉडक्ट खोज़ निकाला है जो कि बस कुछ सौ रूपए में आपको ५ शेड गोरा […]

You May Like