11 बाइकों के साथ तीन धरे, दो फरार

Spread the love
काशीपुर ।देवभूमि खबर। चेकिंग के दौरान वाहन चोर गिरोह के तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उनके पास से चोरी की हुई चार बुलेट सहित 11 बाइकें बरामद हुईं। दो आरोपी भागने में सफल हो गए। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश कर दिया। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।
बाइक चोरी की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कोतवाली व थाना आइटीआइ पुलिस की संयुक्त टीम सक्रिय हो गई। टीम रविवार शाम अलीगंज रोड स्थित सेंट मैरी स्कूल के पास चेकिंग की तो तीन युवक बाइक से आते हुए दिखे। उन्हें रोककर बाइक के कागजात दिखाने को कहा तो तीनों बाइक छोड़कर भागने की कोशिश की, मगर पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बाइक को द्रोणासागर क्षेत्र से चोरी करना कबूल किया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ग्राम ढीमरखेड़ा के पास सड़क से करीब एक किलोमीटर खंडहर मकान में पुआला से ढकी चार बुलेट, दो स्कूटी बरामद की। आरोपियों ने चार अन्य बाइकें बरखेड़ा पाडे निवासी फुरकान मोटा पुत्र हनीफ व गंज निवासी दीपक के यहा होना बताया, तो पुलिस ने दोनों के घर दबिश देकर दो-दो बाइकें बरामद कीं, मगर दोनों आरोपी हत्थे नहीं चढ़ सके। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम फैसल पुत्र मोहम्मद सलीम व मोहम्मद अरशद पुत्र यूसुफ निवासी धीमरखेड़ा, फुरकान पुत्र चऊआ निवासी बरखेड़ा पाडे बताया। बरामद हुई बाइकों में से तीन बाइकें काशीपुर व दो आइटीआइ थाना क्षेत्र से चोरी हुई हैं। बाकी छह बाइकें आरोपियों ने दिल्ली से चोरी करना कबूला है। सीओ राजेश भट्ट ने सोमवार को कोतवाली में मामले का खुलासा करते हुए पत्रकारों को बताया कि फरार दीपक व फुरकान मोटा का तस्करा में नाम डाल दिया है। उन्हें गिरफ्तार करने में पुलिस जुटी है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ वाहन चोरी का केस दर्ज कर कोर्ट में पेश कर दिया।
चोरी की 11 बाइकों के साथ पकड़े गए तीन आरोपियों में से फैसल व मोहम्मद अरशद बाइकें चोरी करने का काम करते थे। बाद में यह फुरकान बरखेड़ा पांडेय को बेचते थे। वह आगे बाइकों को बेचने का काम करता था। फुरकान किसी कंपनी में एजेट का काम करता है।
आरोपी बुलेट चोरी कर सस्ते दामों में बेच देते थे। साथ ही बुलेट बेचते समय कोई न कोई मजबूरी बताकर बेचते थे। साथ ही आधे दाम बेचते समय व आधे दाम कागजात देने के बाद लेने की बात कहते थे। जिससे की खरीदने वाले को भी विश्वास हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

’’कोटद्वार इको टूरिज्म सर्किट विकास एवं सफारी वाहनों का संचालन योजना’’ का शुभारंभ

Spread the loveकोटद्वार।देवभूमि खबर।  ’’कोटद्वार इको टूरिज्म सर्किट विकास एवं सफारी वाहनों का संचालन योजना’’ का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई इन योजनाओं से कोटद्वार के सामाजिक व आर्थिक विकास को नई दिशा मिलेगी। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने कहा […]

You May Like