फड़ों पर बुलडोजर चलवाकर किया ध्वस्त, दुकानदारों में आक्रोश विधायक दरबार में पहुंचे दोनों पक्ष

Spread the love
रुद्रपुर ।देवभूमि खबर। वर्षों पुराने फड़ों को बुलडोजर चलवाकर कुछ दबंगों ने ध्वस्त करा दिया। मामले में शिकायत लेकर विधायक दरबार में पहुंचे दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। इतना ही नहीं एक दूसरे पर जमकर छींटाकशी भी की गई। विधायक ने बीच बचाव कर दोनों पक्षों को वहां से रवाना कर दिया और सोमवार को मौके पर पहुंचकर मामले का निस्तारण करने का आश्वासन दिया। इसके बाद पीडि़त पक्ष थाना ट्रांजिट कैंप जा पहुंचा। यहां उन्होंने बुल्डोजर चलवाने और अपना ही फैसला न मानने वालों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दी है।
दुर्गा मंदिर बाउंड्री के बाहर, नाली के अंदर और रोड के किनारे पिछले करीब दो दशकों से अपना जीवन यापन करने वाले करीब दो दर्जन परिवारों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। बता दें कि शहर के मुहल्ला संजय नगर वार्ड संख्या तीन स्थित पुराने कोर्ट के सामने दुर्गा मंदिर की बाउंड्री के बाहर पिछले करीब दो दशक से कुछ लोग फड़ लगाते चले आ रहे हैं। दुर्गा पूजा के दौरान इन फड़ों को हटा लिया जाता है और उसके बाद फिर से फड़ लगवा दिए जाते हैं। इसी क्रम में हालांकि इस बार दुकानदारों ने फड़ हटवाने में आनाकानी की थी, लेकिन पुलिस और प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद फड़ हटवा लिए गए। अब जब दुर्गा पूजा खत्म हो गई तो दुकानदारों के बने अस्थाई ठिकाने (दुकानों) को बीते दिवस बुलडोजर चलवाकर कुछ दबंगों ने तुड़वा दिया। यही नहीं उसकी चारों तरफ से तारबाड़ कर दी गई है। इसकी शिकायत जब पीडि़त पक्ष विधायक राजकुमार ठुकराल के पास पहुंचा तो दूसरे पक्ष को भी वहीं बुलवा लिया गया। विधायक दोनों पक्षों से उनका पक्ष सुन ही रहे थे कि एक दूसरे पर जमकर आरोप प्रत्यारोप लगाने लगे। देखते ही देखते खासी तीखी नोंकझोंक हो गई। विधायक श्री ठुकराल ने दोनों पक्षों को शांत कर कहा कि वे स्वयं सोमवार को मौके पर पहुंचेंगे और वहीं मामले का निस्तरण होगा। इधर, पीडि़त पक्ष इसके बाद आरोपी पक्ष के खिलाफ थाने में तहरीर लेकर पहुंच गया। जहां पुलिस ने उनकी तहरीर लेते हुए कार्यवाही का आश्वासन दिया है। तहरीर में कहा गया कि दुर्गा पूजा के बाद फड़ लगाने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अब वहां उनके फड़ नहीं लगने दिए जा रहे हैं। फड़ लगाने पर गालीगलौज एवं मारपीट किए जाने की धमकी दी जा रही है। पुलिस ने समाचार लिखे जाने तक मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

नेशनल ब्लाइन्ड क्रिकेट टूर्नामेंट उत्तराखण्ड राज्य में पहली बार

Spread the loveदेहरादून।देवभूमि खबर।मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से रविवार को मुख्यमंत्री आवास में नेशनल नोर्थ जोन ब्लाइन्ड क्रिकेट ऐसोसिएशन के सदस्यों ने शिष्टाचार भेंट की। ऐसोसिएशन द्वारा मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र को जानकारी दी गई की देहरादून में 23 से 26 अक्टूबर 2017 नेशनल ब्लाइन्ड क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया […]

You May Like