अगर आप भी यंग और हैंडसम दिखना चाहते हैं तो यहां दिये कुछ प्रभावकारी टिप्‍स को रोजमर्रा के जीवन में अपनाकर आप कुछ ही दिनों में ऐसे दिख सकते हैं।
जवां और खूबसूरत दिखने के टिप्‍स
  • पुरुष जवां और खूबसूरत दिखने के लिए स्‍वस्‍थ खान-पान से लेकर ब्‍यूटी ट्रीटमेंट तक न जाने क्‍या-क्‍या नहीं करते। लेकिन कुछ आसान उपाय आपको यंग और हैंडसम बना सकते हैं। तो यहां दिये कुछ प्रभावकारी टिप्‍स को रोजमर्रा के जीवन में अपनाकर आप कुछ ही दिनों में ऐसे दिख सकते हैं।
  • रोज शेविंग से बचें

    रोज शेव करने से आपकी त्‍वचा की ऊपरी परत पर असर पड़ता है। इससे चेहरे की त्‍वचा खुरदरी हो जाती है। इसलिए हर रोज शेव करने से बचें। अगर आप यंग और हैंडसम दिखने की चाह रखते हैं तो यह आपके लिए सबसे महत्‍वपूर्ण उपाय है

  • त्‍वचा की नमी को रखें बरकरार

    मॉइस्‍चराइज करना त्‍वचा को ड्राई होने से रोकता है। और ड्राईनेस को दूर करने का यह सबसे अच्‍छा तरीका है। सूखी त्‍वचा से आप अपनी वास्‍तव उम्र से ज्‍यादा बड़े लगने लगते हैं। त्‍वचा मॉइस्‍चराइजिंग झुर्रियों को रोकने में मदद करता है। इसलिए अपने चेहरे को रोज क्लीन और मॉइस्‍चराइज करें। अगर आपकी त्वचा तैलीय है तो सोप-फ्री क्लींजर का इस्तेमाल करें।

  • क्लीजिंग करें

    अपनी दिनचर्या में क्लीजिंग, टोनिंग, मास्चराइजिंग और एक्सपोलिएटिंग को शामिल कर त्वचा में झुर्रियां और ढीलापन आने से रोकें। प्रतिदिन 2 बार सुबह और रात में त्वचा की सफाई करें। क्लीजिंग लोशन आप की त्वचा से धूल एवं गन्दगी हटाकर उसे स्वस्थ और जवां बनाता हैं। क्लीजिंग हमेशा शेविंग करने से पूर्व करें क्‍योंकि इससे शेविंग आसानी से हो जाती है।

  • सनस्क्रीन का इस्‍तेमाल

    पुरूषों की त्वचा के लिए भी अल्ट्रा-वॉयलेट किरणें उतनी ही हानिकारक होती हैं, जितनी महिलाओं के लिए, इसलिए आप जब भी बाहर जाएं तो सनस्क्रीन लोशन का इस्‍तेमाल करें। धूप में जाने से कम से कम 20 मिनट पहले सनस्क्रीन लोशन लगाएं।

  • आंखों की देखभाल

    अगर आप युवा और सुंदर दिखने की चाह रखते हैं तो आपको अपनी आंखों के नीचे बैगिज से छुटकारा पाना होगा। इसके लिए आपको तीन दिन में एक बार खीरे से बने पैक का उपयोग करना होगा। आंखों के आसपास की समस्‍याएं सबसे अधिक वॉटर रिटेंशन या अत्यधिक तनाव के कारण होता है।

  • चेहरे की सफाई

    चेहरे को दिन में कम से कम चार बार धोना चाहिए। दिन में चेहरे को कई बार धोने से चेहरे पर धूल और अनावश्यक कणों का संचय नहीं होता है। और आपकी त्‍वचा पर उम्र का असर कम दिखता है। तैलीय त्‍वचा को दिन में कई बार धोना चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here