किसानों की कानूनी लडाई लड़ेगी आप , किसानों को मुहैया कराएगी कानूनी मदद

Spread the love

देहरादून। किसानों की स्थिति बहुत ज्यादा दयनीय हो गई है और इस स्थिति के लिए सिर्फ केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार है। आप किसानों की कानूनी लड़ाई लड़ेगी।

उक्त बात आप प्रदेश प्रवक्ता संजय भट्ट ने प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता का के दौरान कही।उन्होंने कहा कि आज स्थिति यह हो गई है कि किसान लगातार सड़कों पर संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन उसके बावजूद भी केन्द्र के मंत्री और कई बीजेपी सांसद किसानों को आंतकवादी, खालिस्तानी कह कर संबोधित कर रहे हैं। केन्द्र और बीजेपी के नेताओं द्वारा किसानो पर कई गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। किसान आज इस सर्दी के मौसम में अपने हक हकूकों के लिए सडकों पर प्रदर्शन करने को मजबूर हैं, लेकिन इसके बावजूद भी केन्द्र सरकार को किसान आतंकवादी और खालिस्तानी नजर आ रहे हैं।

प्रवक्ता भट्ट ने कहा कि बाॅर्डर पर किसान शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन जारी रखे हुए हैं, लेकिन केन्द्र सरकार आज तमाम किसानों को देशद्रोही करार दे रही है। अब आप पार्टी ने फैसला कर लिया है कि, किसानों के हक को लेकर आम आदमी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है और जो भी किसान भाई अपनी लड़ाई को कानूनी रूप से लडना चाहते हैं आप पार्टी उन किसानों की इस लडाई में हर संभव मदद् के लिए प्रतिबद्ध है।

संजय भट्ट ने कहा कि किसानों पर लगातार अत्याचार किए जा रहे हैं, उन पर पानी की बौछारें छोडी जा रही हैं,उन पर आंसू गैसे के गोले दागे जा रहे हैं और किसान दिल्ली तक ना पहुंच सकें तो सडकें तक खुदवा दी गई। लेकिन केन्द्र सरकार ये समझ ले कि किसान को किसी भी सूरत में दबाया नही जा सकता और अब जो भी किसान इस सरकार से कानूनी रुप् से लडने का मन बना चुके हैं उनके साथ आप पार्टी पूरी तरह से खडी है। और हर किसान को कानूनी मदद पार्टी उपलब्ध कराएगी। कैसे बड़े-बड़े नेताओं के दबाव के बावजूद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को 9 स्टेडियमों को जेल में तब्दील नहीं होने दिया। “जिस तरह से श्री अरविंद केजरीवाल जी के कहने पर आम आदमी पार्टी के सभी सदस्य सेवादार की भूमिका में दिल्ली के बॉर्डर पर लंगर से कंबल, पानी से शौचालय तक की मूलभूत सुविधाएं दे रही है, वैसे ही आम आदमी पार्टी किसानों को अब अदालत में कानूनी सहायता देगी।”

भट्ट ने कहा कि बीजेपी के 20 से ज्यादा नेताओं ने तथाकथित तौर पर देश के किसानों के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया है। जैसे- केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आरोप लगाया कि, ‘यह आंदोलन अब किसानों का नहीं रह गया, इसमें अब वामपंथी और माओवादी शामिल हो गए हैं। आंदोलन के जरिए राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों को जेल से छुड़ाने की मांग की जा रही है।’ बीजेपी के सांसद गिरिराज सिंह का आरोप है कि, ‘किसान आंदोलन में विदेशी ताकतें घुस रही हैं, खलिस्तान और शरजील इमाम के पोस्टर लगाए जा रहे हैं।’ भाजपा के दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी ने आरोप लगाया है कि, ‘किसानों के इस आंदोलन को पाकिस्तान और कनाडा से फंडिंग की जा रही है।’ बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि, ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग, किसानों के आंदोलन को दूसरे शाहीन बाग में बदल रहा है।’ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि, ‘उनके पास ऐसी रिपोर्ट्स हैं, जिससे पता चला है किसानों के आंदोलन में खलिस्तानी भी शामिल हैं।’ केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया है कि, ‘किसानों के आंदोलन के पीछे टुकड़े-टुकड़े गैंग का हाथ है।’ योगी सरकार में वन पर्यावरण राज्य मंत्री अनिल शर्मा ने उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन कर रहे किसानों को गुंडा कहा था। उनका कहना था कि, “आम किसानों ने ये प्रदर्शन नहीं किया है, ये सिर्फ कुछ गुंडे हैं जो प्रदर्शन कर रहे हैं, इनका काम सिर्फ अव्यवस्था फैलाना है।” “इन नेताओं के नाम किसानों ने ही आम आदमी पार्टी को दिए और बताया कि कैसे उनके आंदोलन को कलंकित करने की कोशिश की जा रही है।

इस दौरान आप प्रदेश उपाध्यक्ष रजिया बेग ने कहा कि केंद्र सरकार कई वार्ताओं के बाद भी किसानों पर कोई फैसला नहीं ले पाई है ,जो वाकई में दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होने बीजेपी नेतओं द्वारा किसानों पर टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि जिन किसानों का पैदा किया हुआ अन्न, पूरा देश खाता है वही आज किसान को गाली दे रहे हैं, तो ऐसे लोगों के खिलाफ किसानों के साथ आप पार्टी खडी है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी किसानों का साथ इसलिए दे रही है ताकि किसानों को उनका हक जल्द से जल्द मिल सके। जो तीनों कानून केंद्र द्वारा किसानों के लिए बनाए गए, वह सभी काले कानून किसानों के धुर विरोधी हैं, जिससे किसान बर्बादी के कगार पर पहुंच जाएगा। लेकिन केंद्र की सरकार जानबूझकर किसानों को बर्बाद करने पर तुली है।

उन्होंने कहा कि आप पार्टी के केंद्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने और पूरी आम आदमी पार्टी में यह बीड़ा उठाया है, किसानों को उनका हक हर तरीके से मिल सके । इसीलिए पूरी आम आदमी पार्टी सड़क से लेकर सदन तक किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। केंद्र सरकार से किसानों को कोई उम्मीद नहीं बची है इसलिए आम आदमी पार्टी अपने लीगल विंग के माध्यम से किसानों की लड़ाई ना सिर्फ राजनीतिक तौर पर लड़ेगी बल्कि आप पार्टी इस लड़ाई को कानूनी रूप से भी लड़ने जा रही है, ताकि केंद्र गलत तरीके से किसानों पर यह तीन बिल ना थोप सके और किसानों को उनका हक जल्द मिल सके। प्रदेश वार्ता के दौरान सरदार गुरनैन सिंह भी उपस्थित रहे।

देवभूमि खबर

Share
Published by
देवभूमि खबर

Recent Posts

24 व 25 अक्टूबर को फिर खुलेगा समर्थ पोर्टल,उच्च शिक्षा मंत्री  ने अधिकारियों को दिये निर्देश

देहरादून।उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने राज्य के उच्च शिक्षा विभागान्तर्गत राज्य विष्वविद्यालय…

15 hours ago

प्रदेश की युवा नीति पर बैठक, 12 जनवरी 2025 को लागू करने की योजना

देहरादून। प्रदेश की युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने विधानसभा स्थित सभागार कक्ष में विभागीय…

17 hours ago

चमोली में मासिक अपराध गोष्ठी में त्यौहारी सीजन के लिए विशेष निर्देश, उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मी सम्मानित

चमोली ।पुलिस अधीक्षक, श्री सर्वेश पंवार द्वारा आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी में अपराधों की समीक्षा…

17 hours ago

उत्तराखंड सचिवालय संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, दीपावली अवकाश और बोनस समेत कई मांगों पर मिली सहमति

देहरादून।उत्तराखंड सचिवालय संघ के अध्यक्ष सुनील लखेडा की अध्यक्षता में संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री…

18 hours ago

किसानों को मिलेगी आजादी: कृषि यंत्र कहीं से भी खरीदने पर सब्सिडी देगी सरकार :गणेश जोशी

देहरादून।उत्तराखंड के कृषि मंत्री गणेश जोशी ने आज देहरादून में आयोजित कृषकों और पौधशाला स्वामियों…

18 hours ago

मिलावटखोरी के खिलाफ चलेगा सघन अभियानः डॉ. धन सिंह रावत

देहरादून।खाद्य संरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग त्यौहारी सीजन के दृष्टिगत प्रदेशभर में मिलावटखोरों के खिलाफ…

18 hours ago

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279