कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में सुपरिटेंडेंट दून मेडिकल कॉलेज को सौंपा ज्ञापन

Spread the love

देहरादून । दून चिकित्सालय/राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में जन सुविधाओं को बेहतर किये जाने को लेकर आज कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में सुपरिटेंडेंट दून मेडिकल कॉलेज को सौंपा ज्ञापन ।

ज्ञापन के माध्यम से पूर्व विधायक राजकुमार ने सुपरिटेंडेंट को अवगत कराया कि राजकीय दून मेडिकल में गरीब व मजबूर लोगों को सरकारी सुविधाएं नहीं मिल पा रही है तथा महिला शाखा में डिलीवरी रूम फुल होने के कारण व अन्य शाखाओं में मरीजों को बेड व वार्ड की सुविधा नहीं मिल रही है और एक बेड पर दो दो मरीजों को रखा जा रहा है जिसके कारण जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी के एकमात्र राजकीय दून चिकित्सालय होने के कारण दूर-दूर से गरीब व असहाय लोग यहां आते हैं उनकी समस्याओं को देखते हुए जनहित में दून मेडिकल कॉलेज पैथोलॉजी लैब, एक्स.रे मशीन, सी.टी स्कैन मशीन कि सेवा मरीजों को चौबीस घंटे उपलब्ध करायें और साथ ही अस्पताल में घुसकर ऐसा प्रतीत होता है कि दून मेडिकल कॉलेज में गरीब असहाय मरीजों को घंटों लाइन में लगा रहना पड़ता है इस कारण उल्टा उनका स्वास्थ्य और खराब हो जाता है ।

पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि रेड क्रॉस बिल्डिंग व ओपीडी बिल्डिंग का निर्माण कार्य पूर्ण रूप से अभी तक पूरा नही हुआ है जिस कारण लोगों को अन्य सुविधाएं नही मिल पा रही है वही वार्ड बॉय, नर्सिंग स्टाफ व सफाई कर्मचारियों कि कमी की पूर्ति की जाए ताकि मरीजों कि ठीक प्रकार से देखभाल हो सके और चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था बनी रहे । इसके साथ ही चिकित्सालय परिसर मे मरिजों के लिए साफ पेय जल की व्यवस्था करवायी जाए ।

पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि उपरोक्त सभी मे तुरन्त सुधार की आवश्यकता है वरना कांग्रेस के सभी पदाधिकारी धरना प्रदर्शन के लिए बाधित होना पड़ेगा ।

इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, प्रदेश सचिव ओमप्रकाश वाल्मीकि, राजपुर विधानसभा प्रभारी जगदीश धीमान, ब्लॉक अध्यक्ष प्रकाश नेगी, पार्षद निखिल कुमार, जहांगीर खान, नीरज नेगी, इम्तियाज, नानू आदि मौजूद थे ।

देवभूमि खबर

Recent Posts

मुख्यमंत्री एकल महिला स्वरोजगार योजना जल्द होगी लॉन्च: वित्त मंत्री डॉ. प्रेम चन्द अग्रवाल

देहरादून । वित्त मंत्री डॉ. प्रेम चन्द अग्रवाल की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री एकल महिला स्वरोजगार…

32 mins ago

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त अभियान और त्योहारों की तैयारियों की समीक्षा की

देहरादून । मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त अभियान की समीक्षा बैठक…

36 mins ago

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में उत्तराखण्ड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की 12वीं गवर्निंग बॉडी की बैठक

देहरादून में मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में उत्तराखण्ड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण…

38 mins ago

टिहरी शहर की समस्याओं पर कांग्रेस का ज्ञापन प्रशासन को सौंपा

टिहरी ।शहर में पानी की आपूर्ति काफी अव्यवस्थित है, जिससे लोगों को नियमित रूप से…

2 hours ago

टिहरी शहर की समस्याओं पर कांग्रेस का ज्ञापन प्रशासन को सौंपा

टिहरी । शहर कांग्रेस कमेटी टिहरी द्वारा टिहरी शहर की विभिन्न प्रमुख समस्याओं को लेकर…

2 hours ago

बाल विवाह रुकवाने में बाल विकास विभाग की त्वरित कार्रवाई, परिजनों से लिया वचन

सहसपुर: सहसपुर (देहरादून), 21 अक्टूबर। सहसपुर ब्लॉक के सेलाकुई क्षेत्र में बाल विवाह की सूचना…

3 hours ago

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279