कांवड़ मेला सकुशल संपन्न कराए जाने पर डीआईजी डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने की जनपद पुलिस बल की सराहना

Spread the love

हरिद्वार । डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार डॉ0 योगेन्द्र सिंह रावत ने पुलिस लाईन रोशनाबाद में आयोजित मासिक सम्मेलन व क्राइम बैठक में कांवड़ मेला सकुशल संपन्न कराए जाने पर जनपद पुलिस बल की सराहना की।

बैठक को ब्रीफ करते हुए उन्होंने इसवर्ष आयोजित “चारधाम यात्रा व कांवड़ मेला में” राज्य एवं जनपद स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किए गए पुलिस ऑफिसर्स सहित बैठक में उपस्थित सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को उक्तार्थ सकुशल मेला संपन्न करने पर बधाई दी एवं कहा कि सभी को सम्मानित किया जाना संभव नहीं किन्तु इसका यह अर्थ बिल्कुल नहीं है कि जो सम्मानित नही हुए हैं, के प्रयास में कुछ कमी थी बल्कि काफी लोगों द्वारा मेले में बेहतर काम किया गया।

उन्होंने कर्मचारियों द्वारा सम्मेलन में बताई गई समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करते हुए अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को भी थाना स्तर पर कर्मचारीगण की समस्याओं के समाधान हेतु निर्देशित किया।

डॉ रावत ने फोर्स को जनता से बेहतर सामन्जस्य स्थापित करने पर जोर देते हुए दिशा निर्देश जारी किए।

उन्होंने जनपद के समस्त अधिकारियों को अपने-अपने सर्किल में वोआर लेने के साथ ही दिन-प्रतिदिन बदलती टेक्नोलॉजीज के बारे में अधिनस्थों को गाइड करने, लंबित विवेचनाओ में देरी के वास्तविक कारणों का पता करने साथ ही कोर्ट में अभियुक्त का रिमांड लेते समय मुल्जिम के आपराधिक इतिहास की जानकारियों को देना आदि ऐसी अनेकों बातों का ध्यान रखने एवं कई तथ्यात्मक पहलुओं पर उपस्थित अधिकारीगण का ध्यानाकर्षण किया।

उन्होंने सभी अधिकारीगण को राज्य स्तर पर अवैध नशीले पदार्थों की रोकथाम हेतु चलाए जा रहे अभियान में अपने अधीनस्थों को बेहतर-से-बेहतर करने हेतु प्रोत्साहित करने व उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों को महोदय द्वारा अगली क्राइम मीटिंग में सम्मानित करने हेतु आश्वस्त किया।

डॉ रावत ने प्रभारियों से जनपद में घट रही विभिन्न आपराधिक घटनाओं के त्वरित अनावरण पर जोर देते हुए “वारदातें रोकने के लिए ग्राउण्ड लेवल पर काम करना जरूरी है इसलिए प्रैक्टिकल पुलिसिंग पर ध्यान दें” आदि से स्पष्ट तौर पर अवगत कराते हुए सभी को कड़े दिशा-निर्देश दिए।

गोष्ठी के दौरान एसपी ट्रैफिक/क्राइम हिमांशु वर्मा, एसपी देहात प्रमेन्द्र डोबाल, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार, एएसपी विपिन कुमार, एएसपी रेखा यादव, समस्त सीओ/सीएफओ/एफएसओ/एसएचओ/एसओ व अन्य अधिकारी कर्मचारीगण मौजूद रहे।

देवभूमि खबर

Share
Published by
देवभूमि खबर

Recent Posts

जिलाधिकारी पौड़ी ने किया तहसील चौबट्टाखाल का निरीक्षण, राजस्व पुलिस वादों में लापरवाही पर अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

पौड़ी ।जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने शनिवार को तहसील चौबट्टाखाल का निरीक्षण किया, जिसमें उन्होंने…

10 hours ago

चमोली में मैठाणा को मॉडल विलेज के रूप में विकसित करने की कवायद शुरू

चमोली। जिले के दशोली ब्लॉक स्थित मैठाणा गांव को मॉडल विलेज के रूप में विकसित…

10 hours ago

हरिद्वार पुलिस मुख्यालय में सैनिक सम्मेलन और अपराध गोष्ठी: 32 जवानों को “मैन ऑफ द मंथ” सम्मान

हरिद्वार ।पुलिस मुख्यालय में आज सैनिक सम्मेलन और माह सितंबर की अपराध गोष्ठी का आयोजन…

10 hours ago

दून पुलिस की कुशल रणनीति से बसंत विहार डकैती का शत प्रतिशत माल बरामद, सभी 6 अभियुक्त गिरफ्तार

देहरादून। दून पुलिस ने बसंत विहार क्षेत्र में हुई डकैती के मामले में अहम सफलता…

11 hours ago

ऊधमसिंहनगर पुलिस की बड़ी सफलता: 3.3 किलो चरस के साथ शातिर तस्कर गिरफ्तार

उधमसिंहनगर। जिले में अवैध नशे और मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए…

12 hours ago

देहरादून में एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई: नकली नोटों के सौदागर को किया गिरफ्तार, रेस्टोरेंट की आड़ में चला रहा था फर्जीवाड़ा

देहरादून। त्योहारों के सीजन को देखते हुए उत्तराखंड एसटीएफ ने सतर्कता बढ़ाते हुए नकली नोटों…

13 hours ago

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279