जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया की अनोखी पहल पर गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए ‘‘निःशुल्क वस्त्र बैंक’’

Spread the love

चमोली।गरीब, जरूरतमंद एवं निराश्रित लोगों की मदद के लिए जिले में ‘‘निःशुल्क वस्त्र बैंक’’ शुरू किया गया है। यहाॅ पर कोई भी दानी दाता स्वेच्छा से अपने नए पुराने वस्त्रों को जमा कर सकते है तथा इसके माध्यम से जरूरमंद लोगों तक पहुॅचाकर दान का पुण्य अर्जित कर सकते है।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया की अनोखी पहल पर गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित आपातकालीन परिचालन केन्द्र में ‘‘निःशुल्क वस्त्र बैंक’’ की शुरूआत की गई। पहले दिन यहाॅ पर जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया, सीडीओ हंसादत्त पांडे, एडीएम एमएस बर्निया, डीटीडीओ बृजेन्द्र पांडे, सीएचओ तेजपाल सिंह, टीओ दीपक चन्द्र भट्ट, डीडीएमओ एनके जोशी सहित तमाम अधिकारियों ने इस बैंक में गरीब लोगों को दान देने के लिए अपने नए पुराने वस्त्र जमा करते इसकी शुरूआत की। अधिकारियों ने आज यहाॅ पर पैट, कमीज, टोपी, मफलर, शाॅल, पंखी, कंबल, जीन्स, स्वाइटर, जैकेट आदि कपडे जमा कराए। इस निःशुल्क वस्त्र बैंक में जमा वस्त्रों को गरीब व जरूरतमंद लोगों में निःशुल्क वितरण किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने सभी दानी दाताओं से भी अपील की है कि यदि आपके घर व आस पडोस में पुराने पहनने, ओढ़ने व विछाने के कपडे है, जिसका आप प्रयोग नही कर रहे है और स्वेच्छा से गरीब व जरूरतमंद लोगों को दान करना चाहते है तो आप ऐसे कपडे आपातकालीन परिचालन केन्द्र गोपेश्वर में संचालित निःशुल्क वस्त्र बैंक में जमा कर सकते है और साथ ही ऐसे जरूरतमंद व गरीब लोगों को इस वस्त्र बैंक की जानकारी देकर सहायता पहुॅचा सकते है। निःशुल्क वस्त्र बैंक में कपडे जमा कराने वाले दानी दाताओं को जिला प्रशासन की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों को जिले में संचालित निःशुल्क वस्त्र बैंक का प्रचार प्रसार कर गरीब व जरूरतंद लोगों तक सहायता पहुॅचाने को कहा है। कहा कि कही भी कोई निराश्रित, गरीब व जरूरतमंद व्यक्ति दिखे तो उसको इस निःशुल्क वस्त्र बैंक से वस्त्र देकर सहायता करें। इसके अलावा जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को भी तहसील स्तरों पर इस वस्त्र बैंक के माध्यम से गरीब लोगों तक मदद पहुॅचाने की बात कही। निःशुल्क वस्त्र बैंक में कोई भी व्यक्ति कभी भी अपने नए पुराने कपडे जमा करा सकते है और दान पुण्य अर्जित कर सकते है।
देवभूमि खबर

Share
Published by
देवभूमि खबर

Recent Posts

दीवाली से पहले देहरादून में स्ट्रीट लाइटों का व्यापक सुधार अभियान

देहरादून। नगर निगम ने दीवाली के अवसर पर शहर को स्ट्रीट लाइटों से रोशन करने…

3 hours ago

दीवाली से पहले देहरादून नगर निगम ने स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत और नई लाइटों की स्थापना को तेज़ किया – नगर आयुक्त

देहरादून नगर निगम दीवाली के अवसर पर शहर को स्ट्रीट लाइटों से जगमग करने के…

3 hours ago

राज्य कैबिनेट का पशुपालकों के लिए ऐतिहासिक निर्णय: आईटीबीपी को भेड़, बकरी, कुक्कुट और मछली की आपूर्ति करेंगे पशुपालक

देहरादुनी।उत्तराखंड की राज्य कैबिनेट ने पहाड़ी क्षेत्रों के पशुपालकों के लिए एक ऐतिहासिक और आर्थिक…

5 hours ago

धामी कैबिनेट द्वारा लिए गये महत्वपूर्ण निर्णय

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आयोजित  बैठक में कैबिनेट ने कई अहम प्रस्तावों पर…

5 hours ago

राज्य कर्मियों, पेंशन एवं पारिवारिक पेंशनरों को दीपावली से पूर्व वेतन एवं पेंशन भुगतान की स्वीकृति

देहरादून।मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर दीपावली पर्व के दृष्टिगत राज्य कर्मियों, पेंशन…

5 hours ago

उत्तराखंड परिवहन निगम की हड़ताल समाप्त, सेवाएं सामान्य

देहरादून।उत्तराखण्ड परिवहन निगम कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर दिनांक 22-10-2024 से प्रारम्भ हुई 48…

5 hours ago

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279