जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी ने शहीद हुए वीर जवानों की पुण्य आत्मा की शांति के लिए किया शांति पाठ एवं श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

Spread the love

टिहरी । जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के द्वारा शहीद स्मारक नई टिहरी में शहीद हुए वीर जवानों की पुण्य आत्मा की शांति के लिए शांति पाठ के साथ-साथ श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि हम शहीद वीर जवानों की आत्मा की शांति के लिए परमपिता परमात्मा से प्रार्थना करते हैं की परमपिता परमात्मा दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में जगह दे और इस दुख की घड़ी में परिजनों ओर इष्ट मित्रों को इस असहनीय दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें।

उन्होंने कहा यह बहुत बड़ी चिंता का विषय है कि देश की सीमाओं पर लगातार हो रही गोलीबारी और मुठभेड़ में हमारे वीर जवान अपनी शहादत दे रहे हैं कल तक जो पड़ोसी मित्र देश भारत के साथ जिनके मैत्रीपूर्ण संबंध थे आज वही हमें आंख दिखाने का काम कर रहे हैं यह कहीं ना कहीं देश की विदेश नीति और रक्षा नीति पर सवालिया निशान पैदा करता है ।

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल ने कहा कि आज बड़ी चिंता ओर विषय दुख का विषय है कि हमारे पड़ोसी मुल्क जो कल तक हमारे देश के सामने आंख उठाकर भी बात नहीं करते थे वह आज बार-बार हमारी फौज को हमारे देश की सीमाओं को लांघने का काम कर रहे हैं और देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री मोनी बाबा बनकर बैठे हुए हैं।

प्रदेश कांग्रेस के महासचिव विजय  गुनसोला ने भाजपा सरकार को याद दिलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी को अपने वह शब्द याद रखने चाहिए जो उन्होंने कहा था एक सर के बदले 10 सर लाने का काम करेंगे ।आज हमारे वीर सैनिक सरकार की रक्षा और विदेश नीति की नाकामी की वजह से अपनी जान गंवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की भांति उत्तराखंड सरकार को भी शहीद सैनिकों के परिजनों को एक एक करोड़ रुपए की धनराशि और परिवार में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देनी चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव कुलदीप सिंह पंवार एवं ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद डोभाल ने कहा की आज देश की सरकार गूंगी और बहरी बन रखी है। देश की सीमा पर लगातार हमारे सैनिकों की शहादत हो रही है और सरकार के नुमाइंदे अपने भविष्य के चुनावी माहौल बनाने में व्यस्त हैं ।यह बड़ी विडंबना है कल तक 56 इंच का सीना बताने वाले आज किस बिल में दुबक पड़े हैं ।

श्रद्धांजलि सभा में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा, प्रदेश महासचिव विजय गुनसोला, प्रदेश सचिव कुलदीप सिंह पवार, शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल ,ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद डोभाल ,प्रदेश महासचिव आईटी प्रकोष्ठ मुर्तजा बेग,युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव लखबीर सिंह चौहान सभासद सतीश चमोली ,प्रवक्ता दीपक चमोली, युवा नेता अमित चमोली, संतोष आर्या, राजेंद्र पंत आदि कांग्रेसजन मौजूद थे।

देवभूमि खबर

Recent Posts

मुकेश अंबानी का बदरीनाथ और केदारनाथ धाम दौरा, मंदिर समिति को 5 करोड़ का दान

देहरादून ।उद्योगपति मुकेश अंबानी ने रविवार को केदारनाथ और बदरीनाथ धाम का दौरा किया। उन्होंने…

23 mins ago

जन संघर्ष मोर्चा ने सिंहपुरा-नावघाट पुल की कनेक्टिविटी न होने पर विभागीय लापरवाही का लगाया आरोप

विकासनगर। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश को जोड़ने वाले सिंहपुरा-नावघाट पुल की कनेक्टिविटी न होने के…

53 mins ago

पिटकुल ने उत्तराखण्ड शासन को 11 करोड़ रुपये का लाभांश किया प्रदान

देहरादून। पिटकुल (उत्तराखंड पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड) ने उत्तराखण्ड शासन को 11 करोड़ रुपये का…

58 mins ago

तीन करोड़ रुपए से अधिक कीमत की स्मैक के साथ तीन शातिर नशा तस्कर गिरफ्तार

उधमसिंहनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा के सख्त निर्देशों के तहत उधमसिंहनगर पुलिस ने नशा…

1 hour ago

टिहरी पुलिस का ड्रग्स तस्करों पर कड़ा प्रहार, 12.02 ग्राम स्मैक और 250 ग्राम चरस बरामद

टिहरी। जिले में नशे के कारोबार पर कड़ी कार्रवाई करते हुए टिहरी पुलिस ने दो…

1 hour ago

दून पुलिस का नशा तस्करों पर कड़ा प्रहार, 9 लाख की स्मैक सहित एक अभियुक्त गिरफ्तार

देहरादून। उत्तराखंड सरकार के "ड्रग्स फ्री देवभूमि 2025" के विजन को साकार करने के लिए…

1 hour ago

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279