डीजीप अशोक कुमार ने मोदी मैराथन स्वस्थ स्वच्छ देहरादून का फ्लैग ऑफ करके शुभारंभ कर हरी झंडी दिखाकर किया

Spread the love

देहरादून। मिशन 4G प्लस (भारतीय विकास एवं शिक्षण संस्थान रजिस्टर्ड) के तत्वाधान में राष्ट्रीय एकता दिवस एवं आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में देहरादून शहर को स्वस्थ एवं स्वच्छ रखने के उद्देश्य से मोदी मैराथन का आयोजन किया गया मैराथन से पूर्व प्रातः 5:00 योग शिविर भी आयोजित हुआ शिविर का उद्घाटन जाने-माने योग प्रशिक्षक जितेन्द्र सिंह मियां तथा नत्थी सिंह राणा ने संयुक्त रूप से किया जिसमें बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया इसके उपरांत रांझावाला अभिनंदन वेडिंग प्वाइंट से बालावाला सरदार भगवान सिंह यूनिवर्सिटी तक मोदी मैराथन स्वस्थ स्वच्छ देहरादून का फ्लैग ऑफ करके शुभारंभ डीजीपी उत्तराखंड श्री अशोक कुमार ने हरी झंडी दिखाकर किया ।

डीजीपी ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि सरदार पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस पूरे भारतवर्ष के लिए गौरवपूर्ण क्षण होता है ।उन्होंने प्रत्येक युवा को अपने परिवार तथा देश के लिए फिट रहने अपने आसपास स्वच्छता रखने की अपील भी की । करोना नियमो का पालन करते हुए सभी गतिविधियों को बढ़ाने की बात कही । पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन समाज को सही दिशा में ले जाने में सहायक होते हैं। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम के संयोजक सुभाष भट्ट ने किया तथा ईरा कुकरेती, रुचि भट्ट एवरेस्ट विजेता आसीमा चौहान ,पार्षद प्रशान्त खरोला आदि ने भी मैराथन को लेकर अपने-अपने विचार रखें । इसको उपरांत मैराथन का समापन विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद वालों ने किया समापन अवसर पर अध्यक्ष जी ने सभी प्रतिभागियों को गोल्डन ट्री व प्रमाण पत्रों का वितरण किया और अपने संबोधन में मोदी मेराथन मैं युवाओं की भागीदारी को देखकर प्रसन्नता जाहिर की ।सरदार पटेल के बारे में बोलते हुए कहा कि सरदार पटेल देश की एकता और अखंडता अखंडता पूरी दुनिया के लिए अमिट मिसाल है। आज विश्व की सबसे बड़ी प्रतीमा जो गुजरात में माननीय मोदी जी ने बनवाई है ।वह संदेश देती है कि किस प्रकार एक व्यक्ति अपने विचारों के बल पर पूरे विश्व को प्रेरणा देने का काम कर सकता है ।पटेल जी एक गरीब परिवार के साधारण किसान थे,। लेकिन उन्होंने अपने कार्य बल के दम पर सभी को अपने नाम के आगे सरदार लगाने को मजबूर कर दिया । यह उनकी कार्यशैली का बल था ।

कार्यक्रम की सफलता से प्रसन्न होकर उन्होंने संस्था को एक लाख रुपए देने की घोषणा भी की । इस अवसर पर गायिका सोनीया आनंद रावत, रेखा रावत कुंवर सिंह पुंडीर, डॉ आर के ड़गवाल संस्था के सचिव हरीश रावत, प्ररेणा रावत प्रज्ञा भारद्वाज ,प्रतिभा पाठक, रेखा भट्ट ,पूनम रावत ,ज्योति पांडे ,गौरी रौतेला ,संगीता बीजलवान , मधु सेमवाल शोभा सुंदरम, विजय खत्री ,ज्योति साह, सुनील यादव तथा रजनी देवरानी भी अपने अपने विचार प्रतिभागियों के साथ साझा किए । सभी ने पटेल जी व देश की आजादी के विषय में जानकारियां साझा लोगों के सम्मुख की ,और शहीदों को भी याद किया व इंदिरा गांधी के योगदान को भी विशेष रुप से याद किया ।

कार्यक्रम का संचालन सुभाष भट्ट, मितेश सेमवाल सहित रुप से किया संस्था के सदस्य गण ,मोना काला, ईदू रावत ,उमेद गुसांईं, इंद्रपाल यादव, सिमरन पवार, रामू चमोली, दुर्गा यादव, रमेश बद्री, सुधीर शुक्ला, जसू दादा ,शर्मिला शाही, अनीता खोडियाल शोभा नेगी ,हीरा शाही, वैजंती बिस्ट , दीपक पांडे ,हिमानी पांडे ,सावित्री पंडीर तथा तथा बड़ी संख्या में अन्य लोग मौजूद थे ।कार्यक्रम के इस अवसर पर मंगल गीत तथा देश भक्ति गीत को भी प्रस्तुत किया गया ।

देवभूमि खबर

Recent Posts

जिलाधिकारी के निर्देश पर शराब की दुकानों पर ओवररेटिंग के खिलाफ बड़ा छापेमारी अभियान

देहरादून। शराब की ओवररेटिंग करने वालों में हड़कंप मच गया है। जिलाधिकारी (डीएम) सविन बंसल…

9 hours ago

चारों धामों में श्रद्धालुओं को मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं: डॉ धन सिंह रावत

उत्तरकाशी।प्रदेश के शिक्षा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज गंगोत्री धाम पहुंचकर…

12 hours ago

मिशन शक्ति के तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का देहरादून में समापन

देहरादून। महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग, उत्तराखण्ड द्वारा मिशन शक्ति के तहत गढ़वाल मंडल…

12 hours ago

अपर सहायक अभियंता, 5,000 रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

देहरादून। विकासनगर के कालसी स्थित पीएमजीएसवाई कार्यालय में कार्यरत अपर सहायक अभियंता, सुन्दर सिंह चौहान…

13 hours ago

सेवा विस्तार के नियमों का दुरुपयोग कर रही है सरकार : राकेश राणा

टिहरी ।जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा के द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति…

13 hours ago

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279