कांग्रेसजनों के एक प्रतिनिधिमंडल नें नगर निगम आयुक्त से मिलकर उन्हें महानगर से सबंधित ज्ञापन सौंपा

Spread the love

देहरादून।महाानगर कांग्रेस अध्यक्ष श्री लाल चंद शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसजनों के एक प्रतिनिधिमंडल नें नगर निगम आयुक्त से मिलकर उन्हें महानगर से सबंधित ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से श्री लाल चंद शर्मा नें कहा की वार्ड 32 बल्लूपुर देहरादून के राजेंद्र नगर स्ट्रीट 3 नगर निगम पार्क के बारे में अवगत कराना है की पूर्व बोर्ड बेठक में पूर्व नगर आयुक्त व मेयर देहरादून द्वारा पार्षद कोमल वोहरा को पार्क के रख रखाव हेतु पार्क की चाबी उपलब्ध करायी थी व पार्क में विकास के अनेक कार्य हुए पार्षद कोमल वोहरा द्वारा राजेंद्र नगर की जनता के कहे अनुसार पार्क की भीतर का कमरा बना है जिसे जनता मीटिंग हॉल बनाना चाहती थी लेकिन केंट विधायक ने सत्ता के घमंड में चूर होकर वाचनालय बनाया व अपने कार्यकर्ताओं की समिति भी बनायी जो एक्ट के विरुद्ध है यह पार्क नगर निगम का है जिस कर रख रखाव क्षेत्रीय पार्षद करता है यह कथन मेयर ने जनता के समक्ष कहा है वहाँ समिति बनाने का अधिकार सिर्फ़ पार्षद को है क्योंकि ये पार्क नगर निगम का है कोई भी समिति वहाँ पे ही मान्य नहीं है जब तक क्षेत्रीय पार्षद उसका संरक्षक व अध्यक्ष न हो जनता पे रोष है व मेयर को सब विदित है कृपया नगर निगम द्वारा कमरे के बाहर नोटिस लगाया जाए कोई भी समिति क्षेत्रीय पार्षद के बिना मान्यता नहीं है पूर्व के जनता के हस्ताक्षर वाले काग़ज़ात नगर निगम में भूमि अधीक्षक के यहाँ जमा है। कैंट विधानसभा के जहाँ कांग्रेस के पार्षद है वहाँ मनोनीत पार्षद के कहने पे स्ट्रीट लाइट अधिकारी व कर्मचारी 24 घंटे के भीतर पहुँचते हैं वह जीते हुए जन प्रतिनिधि के कहने पे सौ घंटे बात पहुँचते हैं यह एक बड़ी मिलीभगत है सत्ता की हनक इसमें दिखती है। जिसका हम पुरज़ोर तरीक़े से भर्त्सना करते हैं साथ ही कई महीने हो गए नए पोल नगर निगम द्वारा लगाए गए हैं अभी तक उसमें स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था नहीं की गई बार बार स्ट्रीट लाइट कर्मचारियों को अवगत कराया जाता है वो इस तरफ़ ध्यान नहीं दे रहे हैं जिसमें सभी पार्षदों को रोष है कही भी मनोनीत पार्षद ऐक्ट के अनुसार कार्य नहीं करा सकते सिर्फ़ अपने लिखित में अवगत करा सकते हैं लेकिन सत्ता का दुरुपयोग नगर निगम में देखा जा रहा है ।वार्ड की मोहल्ला स्वच्छता समिति के कर्मचारियों के लिए तो झाड़ू की व्यवस्था है ना घास काटने की मशीन की तारों की व्यवस्था है। ना घास कटान मशीन के लट्टू की व्यवस्था है व्यवस्था नगर निगम में चरमराई हुई है कैसे बनेगी स्मार्ट सिटी अगर नगर निगम इन सब बिंदुओं में चेता नहीं कांग्रेस पार्षद दल महानगर कांग्रेस कमेटी प्रदेश कांग्रेस कमेटी एवं जनता के साथ मिलके बड़ा आंदोलन नगर निगम में करेगी आगामी बोर्ड बैठक में कांग्रेस पार्षद दल राजेन्द्र नगर स्ट्रीट तीन पार्क का मुद्दा पुरज़ोर तरीक़े से बैठक में उठाएगी अगर जन प्रतिनिधियों का सम्मान नगर निगम नहीं करा सकता तो ये अपने आप में जनता के साथ बड़ा छल लगता है।
उन्होनंे कहा नगर निगम के नालों पर लगातार अतिक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। जमीनें बचाने को लेकर नगर निगम ठोस कदम उठाए।
नगर निगम में होर्डिंग विज्ञापन, ट्रैक्टर ट्रॉली के टेंडर बार बार निरस्त होने से निगम की छवि खराब हो रही है। टेंडर प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया जाए।
सफाई वाहनों को जीपीएस से लैस किया जाए। ताकि सफाई व्यवस्था पारदर्शी बने।

उन्होनें का नगर निगम में आउटसोर्स कर्मियों का अभी तक पीएफ अकॉउंट नंबर जारी नहीं हुआ है। ईएसआई कार्ड भी नहीं मिला है। जबकि हर महीने वेतन से पीएफ और ईएसआई कार्ड का पैसा आउट सोर्स कंपनी काट रही है। जबकि आउट सोर्स कर्मी नगर निगम के अनुभागों में अपने काम को अच्छी तरीके से कर रहे हैं। जबकि कंपनी को अग्रीमेंट के तहत पूरा कमिश्मन मिल रहा है। ऐसे में आखिर पीएफ और ईएसआई का पैसा कहां जा रहा है। बता दे कि डेढ़ दो साल से ऐसा हो रहा है। कई कर्मियों का काफी पैसा कंपनी के पास है। कुल मिलकर कंपनी की मोनोपोली चल रही है। कंपनी को कई बार अधिकारियों की ओर से लताड़ मिल चुकी है। इसके बावजूद कंपनी के अधिकारी मानने को तैयार नहीं है।
उन्होनें मांग कर कहा कि कंपनी के माध्यम से जितने भी आउट सोर्स कर्मी है, सभी का पीएफ और ईएसआई कार्ड जल्द जारी किया जाए। अगर कंपनी ये काम नहीं करती है तो दूसरी कंपनी के साथ अनुबंध हो। साथ ही अगर किसी भी कर्मी को हटाया तो कांग्रेस सड़कों में उतरकर आंदोलन करेगी।

इस दौरान जोत सिंह गुनसोला, पूर्व विधायक राजकुमार, पार्शद कोमल वोहरा, दीप बोहरा, मीना रावत, विजेन्द्र पाल, नीनू सहगल, उर्मिला थापा, रमेष कुमार मंगू, रीता रानी, डीबी क्षेत्री, अवदेष पंत, नीरज नेगी, अनिल बस्नेत, प्रदीप डोभाल, सिद्धार्थ वर्मा आदी उपस्थित थे।

देवभूमि खबर

Recent Posts

उधमसिंहनगर। जिले में अवैध नशे और मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए…

13 seconds ago

देहरादून में एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई: नकली नोटों के सौदागर को किया गिरफ्तार, रेस्टोरेंट की आड़ में चला रहा था फर्जीवाड़ा

देहरादून। त्योहारों के सीजन को देखते हुए उत्तराखंड एसटीएफ ने सतर्कता बढ़ाते हुए नकली नोटों…

19 mins ago

पटवारी रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार

देहरादून। सतर्कता अधिष्ठान की टीम ने 19 अक्टूबर  को  पटवारी देवेन्द्र सिंह बोरा, जो वर्तमान में…

29 mins ago

दून पुलिस ने बांग्लादेशी नागरिक को किया गिरफ्तार, विदेशी अधिनियम के तहत कार्रवाई

देहरादून। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) देहरादून के निर्देशन में चल रहे बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन…

34 mins ago

उत्तराखंड रोडवेज यूनियन ने एरियर भुगतान में देरी पर जताई नाराजगी”

देहरादून उत्तराखंड रोडवेज एम्प्लाइज यूनियन ने 19 अक्टूबर 2024 को एक पत्र जारी कर उत्तराखंड…

37 mins ago

उत्तराखंड रोडवेज एम्प्लाइज यूनियन ने 7वें वेतन आयोग के एरियर भुगतान की मांग उठाई

देहरादून।उत्तराखंड रोडवेज एम्प्लाइज यूनियन ने वित्त नियंत्रक, उत्तराखंड परिवहन निगम को पत्र लिखकर जनवरी 2017…

39 mins ago

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279