कांग्रेसजनों के प्रतिनिधिमंडल नें नगर निगम देहरादून में आमजन को हो रही समस्याओं के निस्तारण हेतु ज्ञापन किया प्रेषित

Spread the love

देहरादून।महानगर कांग्रेस अध्यक्ष श्री लाल चंद शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसजनों के प्रतिनिधिमंडल नें नगर निगम देहरादून में आमजन को हो रही समस्याओं के निस्तारण हेतु ज्ञापन प्रेषित किया।

ज्ञापन के माध्यम से श्री लाल चंद शर्मा नें कहा की नगर निगम क्षेत्र में स्थित पार्को का स्वामित्व नगर निगम का है तथा नगर निगम एक्ट के अनुसार विगत कई बैठकों में इस पर चर्चा भी की गई कि पार्क के रख रखाव की जिम्मेदारी नगर निगम पार्षद की होती है तथा पार्षद द्वारा ही पार्क में कूड़ा उठान की जिम्मेदारी होती है, नगर निगम एक्ट के अनुसार तथा बोर्ड बैठक में की गयी चर्चा के उपरांत यह होना चाहिए की पार्क की एक चाबी पार्षद के पास तथा एक नगर निगम में ही रहे।
उन्होनें कहा किसी पार्क के रखरखाव कि जिम्मेदारी कीसी एनजीओ को ना देकर रजिस्टर्ड आवासीय सोसाईटी रजि0 ही पार्कों की देखभाल कर रही हैं उन्हें यथावथ रखा जाये।
साथ ही कांग्रेस पार्शद दल से भूमि अधिक्षक द्वारा पार्शद कार्यालय हेतु पत्र मंगाये गये जिस पर आज तक कार्यवाही नहीं हुई, पार्शदों को कार्यालय षीघ्र आंवटित किये जायें, कांग्रेस पार्शद दल से वेंडर जोन के लिए भी कई बार पत्र मंगाये गये जिन पर आज तक कोई कार्रवाही नहीं हो पायी।
उन्होनें कहा सफाई व्यवस्था बनाये रखनें के लिए प्रत्येक वार्ड में नगर निगम द्वारा अनुबंधित कूड़ा उठान ठेकेदार द्वारा तय समय पर नहीं किया जाता है।
उन्होनें कहा नगर निगम क्षेत्रांतर्गत जमीनों को खुर्द बुर्द किया जा रहा है जो कि जांच का विशय है, नगर निगम क्षेत्र के कई पार्शदों को सफाई व्यवस्था बनाये रखनें के लिए सफाई कर्मचारी नहीं दिये गये हैं जिससे वार्डों में सफाई व्यवस्था में बाधा उत्पन्न हो रही है।

उन्होनें कहा नगर निगम की लापरवाही के कारण महानगर की सड़कें पूरी तरह क्षतिग्रस्त है, जिन पर चलना दुश्वार हो गया है। साथ ही साथ ही स्मार्ट सिटी में भले ही साफ-सफाई के दावे किए जा रहे हो, लेकिन दावे पूरी तरह खोखले साबित हो रहे हैं। जगह-जगह गंदगी के ढेर है और गंदगी का साम्राज्य पूरे नगर में फैला हुआ है।नगर निगम के विभिन्न वार्डों में नगर निगम की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा रही हैं। महानगर की क्षतिग्रस्त सड़कों के कारण सड़क दुर्घटनाएं होना आम बात हो गई है। उन्होंने कहा कि नगर निगम के अधिकारी पूरी तरह लापरवाही बरत रहे हैं, जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।

उन्होनें कहा फ्लाई ओवर के स्तम्भों पर विज्ञापन कंपनियों द्वारा सैकड़ांे पोस्टर चस्पा किये गये हैं जो की न्यायोचित नहीं हैं, एमडीडीए एवं नगर निगम द्वारा फलाईओवर के निचे बनाई गयी पार्किंग के कारण अराजक तत्वों द्वारा फलाइओवर के नीचे गदगी फैली रहती है जिससे बिमार होनें का भय बड़ जाता है साथ ही फलाई ओवर तीन वार्डों से जुड़ा है जिसके लिए अलग से सफाई व्यवस्था हेतु कर्मचारीयों सहित मषीन उपलब्ध करायी जाए।

उन्होनें कहा वार्ड 78 बेहद विस्तृत है जिसका कूड़ा उठानें के लिए ट्रैक्टर ट्राली की आवष्यकता है ताकि सफाई व्यवस्था बनी रहे।
उन्होनें यह भी कहा की टर्नर रोड़ में प्रमुख बाजार में षौचालय की व्यवस्था की जाये जिस हेतु कई बार लिखित व मौखिक रूप् में नगर निगम देहरादून को अवगत कराया गया था लेकिन व्यवस्था की जगह नगर निगम देहरादून अव्यवस्था में ज्यादा लीन है।

इस दौरान पूर्व विधायक राजकुमार, प्रदेश प्रवक्ता दीप बोहरा, इस दौरान पूर्व विधायक राजकुमार, प्रदेश प्रवक्ता दीप बोहरा, पार्षद रमेश कुमार मंगू, प्रवेश त्यागी, सविता सोनकर, संगीता गुप्ता, उर्मिला थापा, निर्मला, आनंद त्यागी, अमित भंडारी, सचिन थापा, महेन्द्र रावत, अर्जुन सोनकर, सोमप्रकाश वाल्मिकि, आशु रतूूड़ी, अनुराग गुप्ता, सिद्धार्थ वर्मा, निखिल कुमार, जगदीश शर्मा, मोहन गुरूंग आदी मौजूद रहे।

देवभूमि खबर

Recent Posts

मुख्य सचिव ने जल जीवन मिशन की समीक्षा करते हुए गुणवत्ता सुधार और कार्यों की निगरानी पर दिए कड़े निर्देश

देहरादून। मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने जल जीवन मिशन (जेजेएम) के तहत हो रहे…

7 hours ago

शराब तस्करी कर रहे दो तस्कर गिरफ्तार

टिहरी। पहाड़ों में शराब तस्करी कर रहे दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया…

7 hours ago

यूकेडी की तांडव रैली, भू कानून और मूल निवास पर जन सैलाब, यूसीसी का विरोध

देहरादून।उत्तराखंड में भू कानून और मूल निवास के मुद्दों पर जन आंदोलन अब उग्र रूप…

7 hours ago

सहसपुर क्षेत्र में बुजुर्ग दम्पत्ति को बंधक बनाकर लूट का प्रयास करने वाले 04 अभियुक्त गिरफ्तार

देहरादून।नकाबपोशों को एसएसपी ने किया बेनकाब।सहसपुर क्षेत्र में बुजुर्ग दम्पत्ति को बंधक बनाकर लूट का…

8 hours ago

सड़क सुरक्षा को लेकर टिहरी डीएम ने दिए सख्त निर्देश: बिना हेलमेट और नशे में वाहन चलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

टिहरी :जिला सभागार, नई टिहरी में गुरुवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जनपदीय…

8 hours ago

दिवाली से पहले हरिद्वार पुलिस का बड़ा धमाका, नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़,बड़ी अनहोनी को टाला

हरिद्वार – दिवाली से पहले हरिद्वार पुलिस ने एक बड़ी आपराधिक साजिश का खुलासा करते…

9 hours ago

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279