जनपद रुद्रप्रयाग में मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना के तहत 64 आवेदन पत्र प्राप्त, 18 को ऋण स्वीकृत

Spread the love

रुद्रप्रयाग।जनपद के बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के उद्देश्य से उरेडा विभाग के माध्यम से संचालित मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना की जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने एनआईसी कक्ष में संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित करते हुए परियोजना अधिकारी उरेडा से योजना के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों की जानकारी चाही गई।

बैठक में परियोजना अधिकारी संदीप कुमार सैनी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया है कि मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना के तहत 64 आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं जिनमें से 18 आवेदन पत्रों को ऋण स्वीकृत हेतु बैंकों को प्रेषित किया गया है तथा 01 व्यक्ति को बैंक द्वारा ऋण उपलब्ध कराते हुए प्रोजेक्ट लगा दिया गया है तथा 01 आवेदन पत्र को बैंक द्वारा स्वीकृत किया गया है। 10 आवेदन पत्र पीपीए में लंबित हैं।
            बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित बैंक प्रबंधकों से कहा कि मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना के तहत उरेडा विभाग द्वारा जो भी आवेदन पत्र प्रेषित किए जा रहे हैं उन आवेदन पत्रों में सभी बैंक शीर्ष प्राथमिकता से कार्यवाही करते हुए ऋण स्वीकृत कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि जो आवेदन पत्र सिंगल विंडो पोर्टल पर अपलोड किए जाते हैं ऐसे आवेदन पत्रों पर 143 कराने की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए इसमें यदि किसी प्रकार की दिक्कत एवं परेशानी किसी बैंक को होती है तो इसके लिए उन्होंने परियोजना अधिकारी उरेडा को निर्देश दिए हैं कि वे सभी उप जिलाधिकारियों सहित आवेदकों एवं बैंक प्रबंधकों के साथ समन्वय करते हुए बैठक आयोजित की जाए जिसमें आवेदकों द्वारा जिस स्थान पर प्रोजेक्ट स्थापित किए जा रहे हैं उस भूमि से संबंधित अभिलेख के साथ बैठक में उपस्थित होने को कहा जाए ताकि संबंधित अभिलेखों का उप जिलाधिकारियों द्वारा भली-भांति परीक्षण किया जा सके और 143 के संबंध में उचित कार्यवाही सुनिश्चित कराई जा सके इसके लिए सभी अधिकारी आपसी समन्वय के साथ कार्यवाही करना सुनिश्चित करें तथा प्राप्त आवेदन पत्रों का यथाशीघ्र निराकरण करते हुए बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार के लिए ऋण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि किसी व्यक्ति को अपने प्रोजेक्ट को लगाने में किसी प्रकार की समस्या एवं दिक्कत न होने पाए।
       

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, महाप्रबंधक उद्योग एचसी हटवाल, लीड बैंक अधिकारी धन सिंह डुंगरियाल, एसबीआई, आईडीबीआई बैंक, पीएनबी, काॅआपरेटिव बैंक आदि बैंकों के प्रबंधक एवं प्रतिनिधि मौजूद रहे।

देवभूमि खबर

Recent Posts

मुकेश अंबानी का बदरीनाथ और केदारनाथ धाम दौरा, मंदिर समिति को 5 करोड़ का दान

देहरादून ।उद्योगपति मुकेश अंबानी ने रविवार को केदारनाथ और बदरीनाथ धाम का दौरा किया। उन्होंने…

10 hours ago

जन संघर्ष मोर्चा ने सिंहपुरा-नावघाट पुल की कनेक्टिविटी न होने पर विभागीय लापरवाही का लगाया आरोप

विकासनगर। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश को जोड़ने वाले सिंहपुरा-नावघाट पुल की कनेक्टिविटी न होने के…

10 hours ago

पिटकुल ने उत्तराखण्ड शासन को 11 करोड़ रुपये का लाभांश किया प्रदान

देहरादून। पिटकुल (उत्तराखंड पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड) ने उत्तराखण्ड शासन को 11 करोड़ रुपये का…

11 hours ago

तीन करोड़ रुपए से अधिक कीमत की स्मैक के साथ तीन शातिर नशा तस्कर गिरफ्तार

उधमसिंहनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा के सख्त निर्देशों के तहत उधमसिंहनगर पुलिस ने नशा…

11 hours ago

टिहरी पुलिस का ड्रग्स तस्करों पर कड़ा प्रहार, 12.02 ग्राम स्मैक और 250 ग्राम चरस बरामद

टिहरी। जिले में नशे के कारोबार पर कड़ी कार्रवाई करते हुए टिहरी पुलिस ने दो…

11 hours ago

दून पुलिस का नशा तस्करों पर कड़ा प्रहार, 9 लाख की स्मैक सहित एक अभियुक्त गिरफ्तार

देहरादून। उत्तराखंड सरकार के "ड्रग्स फ्री देवभूमि 2025" के विजन को साकार करने के लिए…

11 hours ago

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279