शहर की समस्याओं को लेकर नगर आयुक्त से मिले पूर्व विधायक राजकुमार

Spread the love

नगर आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों को किया तलब,समस्याओं के निराकरण के दिये निर्देश

देहरादून।शहर की समस्याओं को लेकर अनुसूचित जाति विभाग प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक राजकुमार ने नगर आयुक्त नगर निगम से मिलकर शहर की समस्याओं के निदान की मांग की। जिस पर नगर आयुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को तलब किया और समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए ।

इस दौरान पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि देहरादून शहर के नगर निगम क्षेत्र में जनहित कार्यों में ढिलाई बरती जा रही है, जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। मलिन बस्तियों में वर्ष 1994 से हाउस टैक्स लगा हुआ है और कांग्रेस सरकार में हाउस टैक्स बहुत कम लिया जाता था परन्तु अब हाउस टैक्स लगाने की प्रतिक्रिया काफी समय से बन्द पड़ी हुई है और हाउस टैक्स भी 100 गुना बड़ा दिया गया है तथा मलिन बस्तियों में हाउस टैक्स लगाने की प्रतिक्रिया को शीघ्र शुरू किया जाए और टैक्स की रकम को पूर्व की भांति कम किया जाए । पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि शहर में लगातार सफाई व्यवस्था को तेज किया जाए और रायपुर रोड, इंद्रेश नगर, मन्नूगंज,गांधी ग्राम,कांवली रोड के साथ ही शहर के मुख्य नाले व नालियों की सफाई करवायी जाए तथा प्रमुख नदियों रिस्पना, बिन्दाल व सभी वार्डों के की सफाई करवाई जाए तथा 100 वार्डों में विकास कार्यों के टेन्डर निकाले जाए और सफाई व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सफाई कर्मचारियों की संख्या को बढ़ाया जाए l इसके साथ ही ढोर-टू-ढोर कूड़ा उठान कार्य को नियमित किया जाए और कूड़े को ढ़क के गाड़ियों में ले जाया जाए ताकि रास्ते में जनता को असुविधा न हो और जिन स्थानों पर भूमिगत डस्टबिन लगाए गए हैं उनकी सफाई करवाई जाए और आवश्यकता अनुसार स्थानों पर भूमिगत डस्टबीन व मोबाइल टॉयलेट का निर्माण किया जाए और शहर के कूड़ेदानो के रख रखाव की व्यवस्था की जाए । उन्होंने कहा कि बरसात के कारण शहर में 60 प्रतिशत स्ट्रीट लाईटें खराब पड़ी हुई है जिस कारण आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, उन्हें शीघ्र ठीक करवाया जाए तथा जहाँ पर नई लाईटे लगवाने की जरूरत है वहां शीघ्र लाईटें लगवाई जाए और विद्युत विभाग में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि जल्द से जल्द समस्या का निदान हो सके। सड़कों में गड्ढे होने के कारण आए दिन दुर्घटना बढ़ती जा रही हैं और जनता गड्ढों में गिर कर चोटिल हो रही है, सड़कों को शीघ्र ठीक किया जाए और सड़कों के नए टेन्डर निकाल कर जल्द नई सड़के बनवाई जाए।

पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि जनहित में अगर जल्द उक्त समस्याओं का निदान नहीं किया गया तो हमे जनता के साथ धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होना पड़ेगा ।

इस अवसर महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, प्रदेश सचिव सोम प्रकाश वाल्मीकि, जहांगीर खान, महानगर महामंत्री नीरज नेगी, पार्षद निखिल कुमार आदि मौजूद थे ।

देवभूमि खबर

Recent Posts

देहरादून दीपावली के मद्देनजर उत्तराखंड के देहरादून में आबकारी विभाग ने अवैध शराब की तस्करी…

2 mins ago

उत्तराखंड परिवहन निगम के बेड़े में शामिल हुईं आधुनिक बीएस-06 मॉडल बसें,सीएम ने बसों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दीपावली के अवसर पर उत्तराखंड के परिवहन तंत्र को सशक्त…

10 mins ago

अपराधी हदें पार करने की भूल न करें, अंजाम भुगतने को रहें तैयार:मणिकांत मिश्रा

उधमसिंहनगर जिले में अपराधियों के खिलाफ पुलिस का सख्त रुख जारी है। हाल ही में,…

41 mins ago

मुठभेड़ में पुलिस ने तस्कर को किया गिरफ्तार, एसएसपी बोले – गोली का जवाब गोली से

उधमसिंहनगर।नानकमत्ता थाना क्षेत्र के ग्राम कैथुलिया में वन विभाग की टीम पर फायरिंग की घटना…

50 mins ago

युवा महोत्सव संस्कृति को उजागर करने का एक मंच है:प्रतीक जोशी

रिपोर्ट। ललित जोशी नैनीताल भीमताल के बहुउद्देश्यीय हॉल में जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन…

3 hours ago

विधायकों के वेतन- भत्ते/ पेंशन बंद करवाकर ही दम लेगा मोर्चा :रघुनाथ सिंह नेगी

#प्रतिमाह 3 लाख के लगभग हैं वेतन- भत्ते।#पेंशन है 40,000 रुपए से शुरू। #वेतन सिर्फ…

4 hours ago

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279