राज्याधीन सेवाओं में देय 10% क्षैतिज आरक्षण की बहाली को लेकर 42 दिनों से धरना और 32 दिनों से चल रहा क्रमिक अनशन समाप्त

Spread the love

देहरादून।सयुंक्त मंच द्वारा शहीद स्मारक देहरादून में राज्य आंदोलनकारियों को राज्याधीन सेवाओं में देय 10% क्षैतिज आरक्षण की बहाली को लेकर 42 दिनों से चल रहा धरना और 32 दिनों से चल रहा क्रमिक अनशन आज समाप्त कर दिया गया है।

संयुक्त मंच द्वारा राज्य आन्दोलनकारियों के 10% क्षैतिज आरक्षण की बहाली को लेकर चल रहे क्रमिक अनशन/धरना कर रहे आन्दोलनकारियों द्वारा कल काबीना मंत्री सौरभ बहुगुणा से मुलाकात करी। सौरभ द्वारा इस मामले का संजीदगी से संज्ञान लेते हुए पहले मामले के तकनीकी पक्ष को भलीभांति समझा। उसके पश्चात स्वयं के नेतृत्व में देर रात एक प्रतिनिधि मण्डल की मुलाकात मुख्य मंत्री से करवा कर समस्या का त्वरित समाधान हेतु अनुरोध भी किया।

मुख्यमंत्री धामी ने भी मसले की गंभीरता को समझते हुए अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को तुरंत इस मामले में वार्ता के लिए निर्देशित किया।वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री को प्रतिनिधिमण्डल द्वारा बताया गया कि यह प्रकरण न केवल आन्दोलनकारियों के सम्मान से जुड़ा है, बल्कि हजारों परिवार के रोजी-रोटी से भी जुड़ा हुआ है।
देर रात मुख्यमंत्री के ठोस आश्वासन व आज राधा रतूड़ी से वार्ता के बाद संयुक्त मंच ने आपसी विचार–विमर्श के बाद आज धरना/अनशन समाप्त करने का फैसला किया।
जिसके बाद मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर हरीश कोठारी शहीद स्मारक पहुंचे। वहां पहुंच कर उन्होंने धामी जी व खुद को आंदोलनकारियों से संबंध करते हुए कहा कि हम सभी राज्यआंदोलनकारी हैं बाद में अन्य । 10% क्षैतिज आरक्षण पर कार्यवाही आज से ही शुरू हो चुकी है जल्द ही परिणाम भी आप लोगों के बीच होगा।
आपको याद दिलाते चले कि दो दिन पूर्व ही जिला अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती के नेतृत्व में तीन सदस्यीय शिष्टमंडल मुख्यमंत्री से वार्ता कर चुके थे।गत रात्रि पुनः क्रांति कुकरेती भी मुख्यमंत्री से मिलकर वार्ता कर चुके थे।
धरने के संयोजक क्रांति कुकरेती व अम्बुज शर्मा ने विगत 42 दिनों से आर्थिक, शारीरिक व मानसिक रूप से समर्थन कर रहे सभी साथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि चूंकि मामला कार्यवाही में आ गया है इसलिए अब नज़र सचिवालय पर रखने की जरूरत है। माननीय मुख्य मंत्री धामी की बात पर उन्हें पूरा भरोसा है और इस मसले के तकनीकी पक्ष को सौरभ बहुगुणा जो कि खुद भी कानून के जानकार हैं अच्छी तरह से संभाल सकते हैं फिर भी अगर कोई कोर कसर रही तो उनके पिता विजय बहुगुणा जो कि पूर्व मुख्यमंत्री व उच्च न्यायालय के जज भी रह चुके हैं के दिशा निर्देशन में हो जायेगा।

धरने के अंतिम दिन क्रमिक अनशन में उत्तरकाशी के पंकज सिंह रावत, शैलेंद्र सिंह रावत बैठे।
आज शहीद स्मारक में मुख्यत क्रांति कुकरेती ऋषिकेश से विक्रम भंडारी, प्रदीप कुकरेती सरोजनी थपलियाल, उत्तरकाशी से विकास रावत देहरादून से द्वारिका बिष्ट, शांता नेगी, हेमलता नेगी,अरुणा थपलियाल,पुष्पा बहुगुणा,हरि प्रकाश शर्मा, विकास नगर से राम किशन, मनोज कुमार जनता दल सेकुलर के प्रदेश अध्यक्ष हरजिंदर सिंह, प्रेम सिंह नेगी,सूर्यकांत शर्मा, सुमन सिंह भंडारी, अभय कुकरेती, प्रभात डडरियाल, लक्ष्मी, सुरेश कुमार, बलवीर सिंह नेगी, युवा शक्ति संगठन के मनीष पांडे, अजय राणा,अखिल गढ़वाल सभा के महासचिव गजेंद्र भंडारी, आशीष गोसाई, एस.एस. पंवार, पुष्पलता सिलमाना,श्रीमती उषा भट्ट, उक्रांद की प्रमिला रावत, आदि लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्राधिकरण सचिव पंकज उपाध्याय ने दिये 4 मंजिला मकान ध्वस्तीकरण के निर्देश

Spread the love रिपोर्ट । ललित जोशी। नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल व उसके आसपास अब घर बनाने की सोची तो झील विकास प्राधिकरण द्वारा तुरंत कार्यवाही की जायेगी। बिना नक्शे पास घर बनाना पड़ेगा महंगा।यहाँ बता दें प्राधिकरण की अनदेखी कर अभी तक लोग जैसे तैसे घर को बना रहे […]

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279