Spread the love

देहरादून रेलवे स्टेशन पर नाबालिग के साथ संदिग्ध युवक मिलने पर साम्प्रदायिक तनाव, पुलिस की सख्त कार्रवाई

देहरादून। आज, 26 सितंबर 2024 को, देहरादून रेलवे स्टेशन पर अजय सिंह पुत्र वीरेंद्र सिंह, निवासी मोहल्ला अरेला, वार्ड नंबर 6, दातागंज, जिला बदायूं, उत्तर प्रदेश और दातागंज बदायूं की ही 16 वर्षीय एक युवती संदिग्ध परिस्थितियों में घूमते हुए पाए गए। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) को इनकी गतिविधियां संदिग्ध लगीं, जिसके बाद पूछताछ की गई। हालांकि, युवक और युवती द्वारा संतोषजनक जवाब न मिलने पर दोनों को आरपीएफ कार्यालय में हिरासत में लिया गया।

जांच के दौरान पता चला कि युवती अपने घर से बिना बताए देहरादून आई थी, और उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट एक दिन पूर्व बदायूं थाने में दर्ज की गई थी। आरपीएफ द्वारा युवती के परिवारजनों से संपर्क किया गया, जिसके बाद उसके परिजन और उत्तर प्रदेश पुलिस देहरादून के लिए रवाना हो गए हैं।

यह मामला उस समय गंभीर हो गया जब यह जानकारी सामने आई कि युवक और युवती अलग-अलग समुदायों से संबंधित हैं। इस बात का फायदा उठाते हुए कुछ शरारती तत्वों ने साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया। स्थिति को बिगड़ते देख देहरादून पुलिस तुरंत हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में लिया। देहरादून के एसएसपी स्वयं पुलिस बल के साथ इलाके में गश्त कर रहे हैं, ताकि किसी भी तरह की अराजकता को रोका जा सके। पुलिस ने कहा है कि जो लोग साम्प्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें चिन्हित किया जा रहा है, और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सख्त कदम

देहरादून पुलिस ने इस मामले में तेजी से कार्रवाई की है। पुलिस ने कानून और शांति व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले तत्वों के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही, 7 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट के अंतर्गत भी मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज और अन्य वीडियो सबूत जुटा रही है, ताकि दोषियों के खिलाफ ठोस सबूतों के साथ कार्रवाई की जा सके।

एसएसपी देहरादून ने कहा है कि हालात पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है और किसी भी तरह की अवांछित घटना को रोकने के लिए पुलिस बल तैनात है। पुलिस की ओर से यह भी स्पष्ट किया गया कि शांति और सुरक्षा के लिए किसी भी तरह की अराजकता फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अल्मोड़ा में पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार का दौरा, अपराध समीक्षा और पुलिस आधुनिकीकरण पर जोर

Spread the loveदेहरादून। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक श्री अभिनव कुमार ने अल्मोड़ा पुलिस लाइन का दौरा किया। अपने भ्रमण के दौरान उन्होंने अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चंपावत जनपदों में चल रहे अपराधों की समीक्षा की और पुलिस आधुनिकीकरण, महिला सुरक्षा और साइबर क्राइम जैसी चुनौतियों पर विस्तृत चर्चा की। पुलिस […]

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279