जन समस्याओं पर जिलाधिकारी से संवाद, 21 से अधिक सामाजिक संगठनों ने लिया हिस्सा

Spread the love

देहरादून।जिलाधिकारी सविन बंसल से समाजसेवी संगठनों, वरिष्ठ नागरिकों, और युवाओं के प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी शिविर कार्यालय में मुलाकात की और विभिन्न जनसमस्याओं पर विस्तृत चर्चा की। इस मौके पर पर्यावरण संरक्षण में सक्रिय मैड संगठन के युवाओं ने जिलाधिकारी को बुके भेंट कर उनका अभिनंदन किया।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर समाजसेवियों का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं को आम जनता तक पहुँचाने में समाजसेवी संगठनों का योगदान सराहनीय है। उन्होंने विशेष रूप से पर्यावरण, जल संरक्षण, और ऐतिहासिक धरोहरों के संरक्षण पर जोर दिया। उनका मानना है कि इन क्षेत्रों में सामाजिक संस्थाओं और स्थानीय जनसमुदाय का सहयोग आवश्यक है, जिससे पर्यावरणीय संरक्षण और स्वच्छता के प्रयास धरातल पर दिखेंगे।

इस संवाद के दौरान शहर को हरा-भरा और स्वच्छ रखने के लिए जनसहयोग की आवश्यकता पर जोर दिया गया। चर्चा में सार्वजनिक सेवाओं में सुधार और नागरिकों के सकारात्मक सुझावों को शामिल करने की बात कही गई, ताकि धरातल पर ठोस परिणाम दिख सकें। दून के पर्यावरण को बचाने की हर कोशिश का स्वागत करते हुए सभी ने सहमति जताई कि इसमें सामूहिक प्रयासों की ज़रूरत है।

इस संवाद में 21 से अधिक सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया और शहर से जुड़ी विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की। इन समस्याओं में वेस्ट मैनेजमेंट की समस्या, सड़कों पर यातायात जाम, अतिक्रमण, पार्किंग की समस्याएं, फ्लाईओवर के नीचे असामाजिक तत्वों का जमावड़ा, नशाखोरी, ध्वनि और जल प्रदूषण से नागरिकों की परेशानियां शामिल थीं। इसके साथ ही, रिस्पना और बिंदाल नदियों की सफाई और किन्नर समाज द्वारा नागरिकों के उत्पीड़न के मुद्दे भी उठाए गए।

प्रतिनिधियों ने सुझाव दिया कि नोएडा और दिल्ली की तरह, शहर के वाहनों के दबाव को कम करने के लिए एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाना चाहिए। इसके अलावा, जिलाधिकारी से जनहित में उठाए गए कदमों में सभी विभागों के साथ समन्वय बनाने का आग्रह किया गया।

इस चर्चा में शामिल प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी द्वारा जनहित में उठाए गए कदमों पर प्रसन्नता व्यक्त की और आशा जताई कि नागरिकों का भी सहयोग इस प्रयास में शामिल होगा। नागरिक संयुक्त संगठन के प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी की सराहना करते हुए उनके कार्यों को 21 तोपों की सलामी जैसा बताया और शहर की व्यवस्थाओं को सुधारने में उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की।

इस संवाद में कई प्रमुख हस्तियां मौजूद थीं, जिनमें मैती आंदोलन के पद्मश्री कल्याण सिंह रावत, लेफ्टिनेंट कर्नल बीएम थापा, ब्रिगेडियर केजी बहल, गिरीश चंद्र भट्ट, चंदन सिंह नेगी, और जिला समाज कल्याण अधिकारी पूनम चमोली शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन सुशील त्यागी द्वारा किया गया।

समाजसेवियों ने जिलाधिकारी को जनहित में उठाए गए कदमों में हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया और उनके प्रयासों को और अधिक मजबूती देने का भरोसा दिलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह ने सरस मेले की तैयारियों का लिया जायजा, 18 से 27 अक्टूबर तक आयोजित होगा भव्य मेला

Spread the loveदेहरादून । रेंजर्स ग्राउंड में 18 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे दस दिवसीय सरस मेले की तैयारियों के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह ने विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। शाह ने मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया और पेयजल, शौचालय, पार्किंग, अग्निशमन, विद्युत, […]

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279