सड़क सुरक्षा को लेकर टिहरी डीएम ने दिए सख्त निर्देश: बिना हेलमेट और नशे में वाहन चलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

Spread the love

टिहरी :जिला सभागार, नई टिहरी में गुरुवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जनपदीय सड़क सुरक्षा समिति की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई। बैठक में सड़क सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गई और संबंधित विभागों को कड़े निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने साफ तौर पर कहा कि सड़क सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं और इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डीएम ने पुलिस और परिवहन विभाग को निर्देशित किया कि बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों पर तुरंत ऑनलाइन चालान किया जाए और नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। उन्होंने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यह कदम आवश्यक हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क सुरक्षा के लिए लगातार चेकिंग अभियान चलाए जाएं ताकि लोगों में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता बढ़े और सड़क हादसों में कमी आए।

बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों को निर्देश दिया कि जहां भी सड़कों पर मिट्टी के ढेर पड़े हैं, उन्हें तुरंत हटाया जाए। उन्होंने कहा कि सड़कों की दोनों ओर की झाड़ियां काटी जाएं और नालियों की सफाई सुनिश्चित की जाए। अगर किसी विभाग या डिवीजन के अंतर्गत सफाई और नाली का काम अधूरा पाया गया, तो उस विभाग के अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग, बीआरओ, पीएमजीएसवाई और नगर निकाय के अधिकारियों को अनावश्यक बोर्ड हटाने का निर्देश दिया। उन्होंने सड़कों पर लगे क्रैश बैरियर, आवश्यक सूचना बोर्ड और पैराफिट की समय-समय पर निगरानी करने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भी संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए।

बैठक में विभिन्न सड़कों के निर्माण कार्यों के प्राक्कलन पर भी चर्चा की गई। डीएम ने बीआरओ के अधिकारियों को एनएच मार्गों पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने यह भी सुनिश्चित किया कि सड़क निर्माण और सुरक्षा से जुड़े कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही न हो, ताकि आमजन को सुरक्षित यात्रा का अनुभव मिल सके।

बैठक में एडीएम के.के. मिश्र, सीएमओ श्याम विजय, सीओ ओशिमा और अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सहसपुर क्षेत्र में बुजुर्ग दम्पत्ति को बंधक बनाकर लूट का प्रयास करने वाले 04 अभियुक्त गिरफ्तार

Spread the love देहरादून।नकाबपोशों को एसएसपी ने किया बेनकाब।सहसपुर क्षेत्र में बुजुर्ग दम्पत्ति को बंधक बनाकर लूट का प्रयास करने वाले 04 अभियुक्त गिरफ्तार। देहरादून के सहसपुर क्षेत्र में बुजुर्ग दम्पत्ति को बंधक बनाकर लूट की योजना को अंजाम देने की कोशिश करने वाले चार अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार […]

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279