सहसपुर क्षेत्र में बुजुर्ग दम्पत्ति को बंधक बनाकर लूट का प्रयास करने वाले 04 अभियुक्त गिरफ्तार

Spread the love

देहरादून।नकाबपोशों को एसएसपी ने किया बेनकाब।
सहसपुर क्षेत्र में बुजुर्ग दम्पत्ति को बंधक बनाकर लूट का प्रयास करने वाले 04 अभियुक्त गिरफ्तार।

देहरादून के सहसपुर क्षेत्र में बुजुर्ग दम्पत्ति को बंधक बनाकर लूट की योजना को अंजाम देने की कोशिश करने वाले चार अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनमें घटना का मास्टरमाइंड, नगर निगम सेलाकुई का कर्मचारी, और उसके तीन साथी शामिल हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से दो चाकू और घटना में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल बरामद की है।

अभियुक्तों ने बुजुर्ग दंपत्ति की दिनचर्या का पूरा अध्ययन किया था। मास्टरमाइंड अमित कुमार, नगर निगम का कर्मचारी, बुजुर्ग दंपत्ति को जानता था और उसने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर इस लूट की योजना बनाई थी। जल्दी अमीर बनने की ख्वाहिश में उन्होंने बुजुर्ग दम्पत्ति के घर में लूट की योजना बनाई। घटना की योजना 12 अक्टूबर की शाम को बनाई गई और अगले दिन सुबह 5 बजे उन्होंने बुजुर्ग व्यक्ति को बंधक बनाने का प्रयास किया।

अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने जांच में शामिल सभी अभियुक्तों को सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर की सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद अभियुक्तों ने पूरी साजिश का खुलासा किया, जिसमें उनके घर पर लूट की योजना और घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की जानकारी दी।

घटना के समय बुजुर्ग दंपत्ति की सतर्कता और उनकी पत्नी द्वारा कुत्ते को छोड़ने से लुटेरे भागने पर मजबूर हो गए। घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी देहरादून द्वारा ₹10,000 के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

अभियुक्तों में प्रदीप कुमार, आकाश कुमार, राजन, और अमित कुमार शामिल हैं, जो सहारनपुर और देहरादून के निवासी हैं। पुलिस ने उनके पास से दो चाकू और स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद की है, जिसका उपयोग घटना के दौरान किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यूकेडी की तांडव रैली, भू कानून और मूल निवास पर जन सैलाब, यूसीसी का विरोध

Spread the love देहरादून।उत्तराखंड में भू कानून और मूल निवास के मुद्दों पर जन आंदोलन अब उग्र रूप धारण करता जा रहा है। गुरुवार को देहरादून में उत्तराखंड क्रांति दल (यूकेडी) द्वारा आयोजित तांडव रैली में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। परेड ग्राउंड से शुरू हुई इस रैली […]

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279