अपर मुख्य सचिव आनंदवर्धन ने नगर निगम ऋषिकेश में कांवड़ यात्रा की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के सम्बंध में ली बैठक

Spread the love

देहरादून । अपर मुख्य सचिव आनंदवर्धन ने नगर निगम सभागार ऋषिकेश में कांवड़ यात्रा की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के सम्बंध में बैठक ली। बैठक में अपर मुख्य सचिव ने ऋषिकेश एवं मुनिकीरेती में पार्किंग व्यवस्था एवं परिवहन व्यवस्था, यात्रा के दौरान सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, प्लान आदि पर संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा- निर्देश दिए।

अपर मुख्य सचिव ने जिलाधिकारी देहरादून एवं टिहरी को अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत कोई अनटैप्ड नाला नदी में तो नहीं गिर रहा है की जांच सम्बन्धित उप जिलाधिकारी, नगर निगम , पुलिसनगर निकाय, व सिंचाई विभाग के अधिकारियों से निरीक्षण कराते हुए जो भी वास्तविक स्थिति है के सम्बन्ध में शासन को अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित कर लिया जाएगी कोई भी अनटैप्ड नाला गंगा नदी में ना गिरे। उन्होंने नगर निगम ऋषिकेश एवं नगर निकाय मुनिकीरेती को प्रभावी सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लान बनाते हुए कूड़े का निष्पादन कराने के निर्देश दिए साथ ही यात्रारूट में सड़क पर पड़े कूड़े को भी निष्पादित करने को कहा। उन्होंने पुलिस विभाग को यात्रा के दृष्टिगत प्रभावी यातायात प्लान बनाने तथा एमडीडीए को पार्किंग व्यवस्था हेतु मौजूदा स्थल के साथ ही अन्य वैकल्पिक स्थल को भी चिन्हित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जल निगम एवं जल संस्थान के अधिकारियों से पेयजल कि स्थिति एवं भविष्य की योजना पर भी जानकारी प्राप्त की।
बैठक में जिलाधिकारी देहरादून डाॅ आर राजेश कुमार, जिलाधिकारी टिहरी ईवा आशीष श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक टिहरी नवनीत भुल्लर, नगर आयुक्त नगर निगम ऋषिकेश गिरीश चन्द्र गुणवंत, उप जिलाधिकारी ऋषिकेश शैलेन्द्र नेगी, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश उपाध्याय, सीओ ऋषिकेश डीसी ढौंडियाल सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

इसके उपरान्त अपर मुख्य सचिव आनंदबर्धन एवं जिलाधिकारी देहरादून डाॅ0 आर राजेश कुमार द्वारा टैªचिंग ग्राउण्ड गोविन्दनगर ऋषिकेश का भी निरीक्षण करते हुए कूड़ा निस्तारण की स्थिति देखी।

इस दौरान नगर आयुक्त नगर निगम गिरीश चन्द्र गुणवंत, उप जिलाधिकारी ऋषिकेश शेलेन्द्र नेगी, सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बीयर की बोतल पर 20 रूपये की ओवर रेंटिग पर 75 हजार का चालान

Spread the love देहरादून । जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने विभिन्न माध्यमों से प्राप्त हो रही शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी को अवस्थित शराब की दुकानों में ‘यहाँ पर ओवर रेटिंग नहीं की जाती है, का बैनर/फ्लैक्स लगाने तथा शराब की […]