जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू ने खटीमा स्थित मझोला यूपी सीमा का किया औचक निरीक्षण

Spread the love

खटीमा । जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू ने आज खटीमा स्थित मझोला यूपी सीमा का औचक निरीक्षण किया। मझोला सीमा पर निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य व पुलिस विभाग की टीम द्वारा पूरी सतर्कता के साथ चंैकिग की जा रही थी। उन्होंने बताया कि सीमा पर आने वाले सभी लोगो की स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 की जांच की जा रही है व दवाईयों की किट भी उपलब्ध करायी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम द्वारा अवगत कराया गया कि जांच टीम बढाने की आवश्यकता है जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि सीमा पर जांच टीम को शीघ्र और बढाया जाये ताकि जांच कर रही टीम को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो और जांच निरंतर चलते रहे।

उन्होने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि सीमा पर प्रवेश करने वाले लोगों का डाटा फीड करने हेतु कम्प्यूटर, प्रिन्टर व लोगों के बैठने के लिये वैंच, कुर्सी तथा पीने के लिये पानी की व्यवस्था शीघ्र की जाये ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। जिलाधिकारी ने सीमा पर निरीक्षण के दौरान वहा कार्य कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों का मनोबल भी बढाया। उन्होने सीमा पर जांच कर रही टीमा को निर्देश दिये कि आने वाले लोगों से मास्क, सामाजिक दूरी आदि गाईड लाइन का भी पालन कराया जाये। उन्होने कहा कि जांच करने वाली टीमे अपना संक्रमण से बचाव करते हुए पूरी सावधानी से गाईड लाईन के अनुसार ही कार्य करें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अन्य प्रदेशों के आने वाले लोगा को गाईड लाइन के अनुसार ही प्रवेश दिया जाये। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सीमाओं पर सरकार द्वारा जारी गाईड लाईनों का पालन अनिवार्य रूप से किया जाये।
       

उन्होने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि सरकार द्वारा जारी गाईड लाईनों का पालन अवश्य करें, ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होने कहा कि सभी लोग अनावश्यक रूप से अपने घरों से बाहर न निकले।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी निर्मला बिष्ट, तहसीलदार यूसुफ अली, एसीएमओ डा0 अविनाश खन्ना, नागरिक चिकित्सालय खटीमा के डा0 वीपी सिंह,  आदि उपस्थित थे।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री ने हल्द्वानी में डीआरडीओ द्वारा बनाए जा रहे 500 बेड के कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण

Spread the love हल्द्वानी।मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने आज हल्द्वानी भ्रमण कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 की रोकथाम और मरीजों के उपचार के लिए की गई विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। सर्वप्रथम एमबी पीजी काॅलेज पहुंचकर उन्होंने कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। तत्पश्चात उन्होंने मिनी स्टेडियम पहुंचकर वहां बनाए […]