कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने रोटावायरस टीकाकरण अभियान की शुरूआत की

Spread the love

 

हरिद्वार।देवभूमि खबर।। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने ऋषिकुल ऑडिटोरियम में स्वास्थ विभाग की ओर से डायरिया से बच्चो को बचाने के लिये बच्चों को दवा पिलाकर रोटावायरस टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ किया।
टीकाकरण अभियान की शुरूआत करते हुए कैबिनेट मंत्री कौशिक ने कहा कि उत्तराखंड स्वस्थ राज्य बनाने की दिशा में आज पूरे प्रदेश में इस अभियान की शुरुआत हुई है। सरकार द्वारा अभियान चलाने मात्र से सफलता नहीं मिलेगी। अभियान को सफल बनाने के लिये सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति फील्ड कार्यकर्ता होता है। उन्होंने सभी स्वास्थ्य कर्मियों से अपील करते हुए कहा कि पूरी निष्ठा से बच्चो को दवा पिलायें ,‘‘आशा‘‘ जैसी कर्मी ही इसको सफल बनाने में कारगर साबित होंगी। मदन कौशिक ने आशा कार्यकत्रियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा की आशाओं द्वारा की गयी मेहनत से सरकार अच्छी तरह वाकिफ है। उन्होंने जनपद के स्वास्थ विभाग द्वारा चलाये गए किसी भी स्वास्थ अभियान में आशातीत सफलता प्राप्त की हैं उम्मीद है कि रोटा वायरस से रोग मुक्त करने को अपना योगदान देकर देशभर में शुरू हुए इस अभियान को सफल बनाएगीं। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट जगदीश लाल ,जिला सूचना अधिकारी अर्चना, सीएम्एस जंगपांगी, एसीएमओ डॉएसडी शाक्य, जिला क्षय रोग नियंत्रण अधिकारी अजय कुमार, डा.गुरनाम सिंह ,वैक्सीन कोल्ड चैन मैनेजर विनय कुमार गुप्ता भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यशपाल बेनाम सहित गणमान्य व्यक्तियों ने हरी झण्डी दिखाकर मानसून मैराथन का शुभारम्भ किया

Spread the loveपौड़ी।प्रथम पौड़ी मानसून मैराथन-2019 के द्वितीय चरण 04 कि.मी. बालक/बालिका जूनियर एवं सीनियर वर्ग का आज भव्य आयोजन किया गया है। जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल के निर्देशन में पौड़ी मानसून मैराथन के द्वितीय चरण की दौड़ का प्रातः 07:00 बजे कण्डोलिया मैदान से मुख्य अतिथि के रूप में […]