पंत जी ने असहाय एवं गरीबों के उत्थान के लिए तथा उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए निरंतर कार्य किया: दीपेन्द्र सिंह नेगी

Spread the love

रुद्रप्रयाग । भारत रत्न पं. गोविंद बल्लभ पंत की जयंती के अवसर पर जिला कार्यालय सभागार में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी एवं जिला कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा भारत रत्न पं. गोविंद बल्लभ पंत के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की गई।
         

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी ने पं. गोविंद बल्लभ पंत को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि उत्तराखंड के अल्मोड़ा में जन्में पंत ने देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जो कि एक महान स्वतंत्रता संग्राम सैनानी होने के साथ ही कुशल प्रशासक भी रहे। जिन्होंने असहाय एवं गरीबों के उत्थान के लिए तथा उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए निरंतर कार्य किया। उन्होंने कहा कि हमें भी अपने दायित्वों को निर्वहन भी बड़ी निष्ठा एवं ईमानदारी से करना चाहिए। समाज में गरीब एवं असहाय के लिए सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ उन्हें उपलब्ध कराते हुए उन्हें विकास की मुख्य धारा से जोड़ना है। जो हमारे स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों द्वारा एक खुशहाल एवं उन्नतिशील भारत का सपना देखा था उस सपने को साकार करने के लिए सभी की सहभागिता जरूरी है।
           

इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी रती लाल शाह, वैयक्तिक अधिकारी ओमप्रकाश बिष्ट, प्रशासनिक अधिकारी सुरेंद्र सिंह मिंगवाल, राजेंद्र सिंह बिष्ट, नाजिर ईनायत सिद्धक्की, सौरभ असवाल, अमित रावत, विनोद कुमार सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हमे पंत जी के मार्ग दर्शन पर चलकर समाज के हित में काम करना चाहिये: युगल किशोर

Spread the love रूद्रपुर । भारत रत्न पंडित गोविन्द बल्लभ पंत जी का 135 वां जन्म दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने श्री पंत जी के चित्र पर माल्यापर्ण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये।            इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनपद वासियों […]