लोक सेवा आयोग द्वारा इंटर कालेज प्रवक्ता भर्ती मानकों के अनुसार नहींः रवीन्द्र जुगरान

Spread the love
देहरादून।देवभूमि खबर। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व उपाध्यक्ष रविन्द्र जुगरान ने कहा कि राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा इंटर कालेज प्रवक्ता भर्ती मानकों के अनुसार नहीं है, इसमे अनेक अनियमिततायें हैं।
रविवार को उत्तरांचल प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में दर्जाधारी व भाजपा नेता रविन्द्र जुगरान एवं प्रवक्ता भर्ती के अभीयर्थीयों ने कहा कि भर्ती मानको के अनुरूप करायी जायें। उन्होने सरकार से कहा कि प्रवक्ता भर्ती को निरस्त कर पुनः मानकों के अनुरूप कराया जाये जो प्रक्रिया वर्तमान में अपनायी गयी है वह मानकों के अनुरूप नही है। जुगरान ने कहा कि वर्तमान प्रक्रिया में चयन केवल मौखिक साक्षात्कार के अंको पर किया गया वो भी 100 प्रतिशत अंक जोडे गयें। उन्होने कहा जबकि सुप्रीम कोर्ट ने 1985 में अशोक कुमार यादव बनाम पंजाब राज्य में निर्णय दि था कि मौखिक के केवल 12ः5 प्रतिशत अंक ही जोडे जाये जबकि वर्तमान ूं 100 प्रतिशत अंक जोडे जा रहे है और राज्य सरकार/केन्द्र सरकार ने समूह ग व घ में साक्षात्कार समाप्त दिया है तो फिर कैसे लिया जा रहा है प्रवक्ता भर्ती में उत्तराखण्ड सरकार ने प्रवक्ता को समूह ग को श्रेणी में रखा है तो फिर साक्षात्कार क्यों जुगरान ने कहा कि मानकों के विपरीत भर्ती से जहाॅं चयन प्रक्रिया में मानको का उल्लघंन एवं अनियमिततायें हो रही है वहीं दूसरी ओर मैरिट में उच्चत्म अंक पाने वाले अभ्यर्थीयों का चयन नहीं हो पा रहा है। पत्रकार वार्ता में रविन्द्र जुगरान, तेगी राम, सूर्य चक्र, विकास रावत, धर्म सिंह, आरती डबराल,ऋतु हर्यमोला आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

न्यायपालिका को लोगों के निकट ले जाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में सर्वोच्च न्यायालय पीठों की वकालत

Spread the loveउपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू ने न्यायिक प्रणाली को लोगों के निकट लाने के लिए चेन्नई सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों में सर्वोच्च न्यायालय की पीठ स्थापित करने की आवश्यकता जताई है। विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग पीठों के लिए कानून और न्याय पर संसदीय स्थायी समिति की अनुशंसा […]