हरिद्वार में 11साल की बच्ची के रेप मर्डर केस पर पुलिस पर दबाव, छिपे हैं कई राज :रज़िया बेग

Spread the love

देहरादून। हरिद्वार में 11 साल की बच्ची के साथ हुई हैवानियत और उसके बाद उसकी हत्या को लेकर आम आदमी पार्टी ने राज्य सरकार और पुलिस पर जमकर निशाना साधा। आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष रजिया बेग ने आरोप लगाए कि, एक मासूम के साथ इतनी बडी हैवानियत होने के बाद भी सरकार ने अपनी गंभीरता नहीं दिखाई ,और साथ ही पुलिस पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप भी लगाया।

उक्त बातें आप की प्रदेश अध्यक्ष रजिया बेग ने पत्रकार वार्ता को संबोधित कही।उन्होंने कहा कि हरिद्वार में जो इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना घटित हुई ,उसके बावजूद भी शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक महज खानापूर्ति कर रहे हैं। उन्होंने कहा उनके विधानसभा में हुई इस बर्बरता पूर्व हुई अमानवीय घटना से पूरा हरिद्वार स्तब्ध है और आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं । जबकि ये उन्हीं की विधानसभा का मामला है।
जहां महज पक्ष और विपक्ष खानापूर्ति करते हैं ,लेकिन उन्हें उस मासूम के दर्द का कोई एहसास नहीं है ,जो दरिंदगी का शिकार हुई और उस मासूम की बेरहमी से हत्या तक कर दी गई और जब घरवाले बच्ची को ढूंढते हुए वारदात वाले घर में पहुंचते हैं तो ,आरोपी कहता है कि ये बच्ची की लाश नहीं बल्कि एक डमी है।आप उपाध्यक्ष ने कहा, बीजेपी शासन में आज उत्तराखंड में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। बहन बेटियां आज घरों में भी सुरक्षित नहीं रह गई हैं। लाॅ एंड ऑर्डर आज पूरी तरह से फेल हो गया है।

उन्होंने कहा कि जब वह स्वयं वहां पहुंची और परिवार से मिली तो पीडित पक्ष ने राजीव नाम के शख्स पर आरोप भी लगाए, लेकिन पुलिस ने उसके बावजूद भी उसे गिरफ्तार नहीं किया। जबकि बच्ची की लाश मिलने से पहले कुछ देर तक वो पुलिस के साथ दिखाई दिया ।उसके बाद उसके अचानक गायब होने पर और अब तक गिरफ्तारी ना होने पर सवालिया निशाने खड़ा किया कि आखिरकार किसकी शह पर आरोपी अब तक गिरफ्तार नहीं हो पा रहा है । क्या किसी बडे नेता का सरंक्षण आरोपी को है आखिर पुलिस किसके दवाब में काम कर रही है। उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आखिर कब तक मां बहनों की आबरु से बीजेपी सरकार देवभूमि में खिलवाड देखती रहेगी । उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगातार इस तरह महिलाओं और बच्चियों पर दुष्कर्म और मर्डर की घटनाएं तेजी से बढ रही हैं ,उसके लिए लाचार कानून व्यवस्था और सरकार जिम्मेदार है । इनकी लापरवाही के चलते आरोपी लगातार इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं ,लेकिन सरकार उसके बावजूद भी हाथ पर हाथ धरी बैठी है। रजिया बेग ने कहा कि बीते दिन वो पीडित परिवार से मिलने हरिद्वार पहुंची थी ,जहां लडकी के दादा और बुआ ने आपबीति बताई कि ,लडकी के साथ कितनी भयावह तरीके से दरंदगी की । उसके साथ दुष्कर्म और मर्डर के बाद, उसके शरीर को तोड मरोडकर कपडों की आलमारी में रखा गया था। उन्होंने इस घटना को भयावह बताते हुए कहा कि, अब पुलिस और सरकार से लोगों का विश्वास उठ चुका है ,और अब अपने बच्चों की देखभाल और सुरक्षा की उम्मीद सरकार और पुलिस से नहीं है ।

रजिया बेग ने कहा कि वो एक अधिवक्ता हैं ,और हरिद्वार की इस मासूम की लडाई वो खुद लडेंगी ,चाहे प्रशासन और सरकार साथ दे या, ना दे। उन्होंने कहा कि आप पार्टी मासूम की आत्मा शांति के लिए आज कैंडल मार्च भी निकालेगी ताकि सरकार और प्रशासन में सोए अधिकारियों की नींद टूटे और उन अपराधियों पर शिकंजा कस सके जो पुलिस के सामने होने के बावजूद भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाए ।

आप पार्टी सरकार को आगाह कर रही है कि अगर जल्द ही इस मामले में अपराधी नहीं पकडे गए तो सरकार इसके गंभीर परिणाम भुगतने को तैयार रहे। आप देवभूमि में अपराधियों को संरक्षण और महिलाओं और मासूमों के साथ किसी भी तरह के अत्याचार को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

इस अवसर पर आप प्रदेश प्रवक्ता संजय भट्ट,उमा सिसोदिया उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सरोज शाह महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव नियुक्त

Spread the love देहरादून। श्रीमति सरोज शाह को उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस का प्रदेश सचिव नियुक्त किया गया है. उत्तराखंड महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमति सरिता आर्य ने नियुक्ति पत्र जारी कर यह सूचना दी है। श्रीमति सरोज शाह की नियुक्ति पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें बधाई दी। नव […]

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279