विजिलेंस टीम ने 30,000 रुपये रिश्वत लेते आबकारी निरीक्षक को किया रंगे हाथ गिरफ्तार

Spread the love

देहरादून। उत्तराखंड विजिलेंस विभाग ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार दूसरे दिन भी सख्त कदम उठाते हुए कर्णप्रयाग क्षेत्र में आबकारी निरीक्षक जयवीर सिंह को 30,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई विजिलेंस की सतर्कता और तेजी का उदाहरण है, जिसमें जनता की शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषियों को पकड़ने का काम किया जा रहा है।

मामला तब प्रकाश में आया जब जनपद चमोली के गैरसैंण स्थित एक शराब की दुकान के संचालक ने विजिलेंस विभाग को शिकायत की कि आबकारी निरीक्षक जयवीर सिंह उससे लगातार अवैध रूप से पैसे की मांग कर रहा है। निरीक्षक ने अवैध शराब की बिक्री में मदद करने के बदले रिश्वत की मांग की थी। शिकायतकर्ता द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर विजिलेंस टीम ने एक योजना बनाई और आरोपी निरीक्षक को रंगेहाथ पकड़ने का जाल बिछाया।

आज 6 अक्टूबर 2024 को कर्णप्रयाग क्षेत्र के आबकारी निरीक्षक जयवीर सिंह को 30,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। विजिलेंस टीम ने निरीक्षक को देहरादून के शांति नगर स्थित उसके किराए के आवास से पकड़ने में सफलता पाई।

गिरफ्तारी के बाद विजिलेंस की टीम ने निरीक्षक के आवास और अन्य स्थानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। टीम ने आरोपी के घर के साथ-साथ अन्य संपत्तियों पर भी तलाशी ली। विजिलेंस का कहना है कि रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार में शामिल किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा।

इस सफल अभियान के बाद, निदेशक सतर्कता डॉ. वी. मुरुगेशन ने विजिलेंस टीम की सराहना की और टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है और ऐसे अभियानों से जनता का सरकार और प्रशासन में विश्वास और मजबूत होगा।

विजिलेंस विभाग ने आम जनता से अपील की है कि अगर किसी भी सरकारी विभाग में तैनात अधिकारी या कर्मचारी द्वारा रिश्वत मांगी जाती है, तो वे तत्काल सतर्कता विभाग को सूचित करें। विजिलेंस के टोल फ्री नंबर 1064 और व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 9456592300 पर रिश्वतखोरी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री की बात से धस्माना सहमत, केदारनाथ में झूठ की राजनीति नहीं चलेगी

Spread the love देहरादून।विधानसभा के उप चुनाव नज़दीक देख कर अब भारतीय जनता पार्टी सरकार को केदारनाथ में विकास कार्यों की याद आ रही है और मुख्यमंत्री सैकड़ों करोड़ रूपए की विकास योजनाओं का वादा कर शिलान्यास कर रहे हैं लेकिन क्या बरसा जब कृषि सुखाने अब इसका कोई लाभ […]

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279