पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन उत्तराखंड की प्रांतीय कार्यकारिणी की दून में हुई बैठक,लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

Spread the love

देहरादून।पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन एनएमओपीएस उत्तराखंड की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक प्रांतीय अध्यक्ष जीत मणी पैन्यूली की अध्यक्षता में एकता भवन यमुना कॉलोनी देहरादून में आयोजित की गई। इस बैठक में उत्तराखंड के सभी जनपदों के अध्यक्ष, मंत्री जनपदों के प्रभारी संयोजक, मंडलों के अध्यक्ष, मंत्री ,संयोजक एवं प्रांतीय कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों ने प्रतिभाग किया । बैठक को राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने वर्चुअल संबोधित किया। बैठक का संचालन प्रांतीय महामंत्री मुकेश रतूड़ी ने किया।

बैठक में पेंशन बहाली आंदोलन को और अधिक मजबूत करने और तेज करने के लिए ठोस रणनीति तैयार की गई। बैठक में संगठन को ब्लॉक स्तर तक और मजबूत और सदस्यता अभियान को बढ़ाने और अभी तक के कार्यक्रमों की समीक्षा की गई ।लोकसभा चुनाव से पूर्व वोट फॉर एन एनओपीएस अभियान को और तेज किया जाएगा । प्रांतीय अध्यक्ष जीतमणि पैन्यूली ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि निष्क्रिय पदाधिकारियों को अतिशीघ्र बदला जायेगा और कर्मचारी अधिकारी शिक्षकों को जागृत किया जाएगा जिससे पुरानी पेंशन बहाली का मार्ग प्रशस्त हो सके इस आंदोलन को जन आंदोलन बनाने का प्रयास किया जाएगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने उत्तराखंड की प्रांतीय कार्यकारिणी को वीडियो कांफ्रेंसिंग से संशोधन करते हुए कहा कि सभी जिलों में नई कार्यकारिणी गठित करने का और निष्क्रिय पदाधिकारियों को अविलंब हटाने के निर्देश दिए।आंदोलन को सफल बनाने के लिए लगातार प्रयास करने का आवाहन किया, ब्लाक कार्यकारिणियों का गठन आवश्यक रूप से करें, अपने स्तर पर अपनी जिम्मेदारियों को समझें, मीडिया को मजबूत करने का आवाहन किया। जल्दी ही राष्ट्रीय सम्मेलन किया जाएगा। सभी संगठनों से सदस्यता अभियान चलाने का निर्देश दिया।


जिलाध्यक्ष नैनीताल मीनाक्षी कीर्ति और जिला मंत्री मदन बर्तवाल ने बताया कि निष्क्रिय पदाधिकारियों को यथा शीघ्र हटा दिया जाना चाहिए। महिला विंग बनाने की मांग रखी गईं।

सुखदेव सैनी जनपद प्रभारी हरिद्वार ने बताया कि हरिद्वार में सभी विकासखण्ड में महिला प्रकोष्ठ का गठन किया गया और आगामी कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर कर प्रतिभाग करने का आश्वासन दिया।जनपद सचिव हेमलता कजालिया देहरादून ने जिला कार्यकारिणी पुनर्गठन करने को कहा गया
जनपद टिहरी के प्रभारी प्रमोद कैन्तुरा ने विभिन्न कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने को कहा,जिला कार्यकारिणी का पुनर्गठन करने की मांग की।अजीत चौहान सदस्य कोर कमेटी ने कहा कि नये सदस्यों को जोड़ने का आवाहन किया और पुरानी पेंशन की मांग को जनता के बीच ले जाने की मांग की।

जनपद उत्तरकाशी के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश बिजलवाण ने पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन को अनवरत जारी रखने के लिए लगातार जनपद में कार्यक्रम कर रहे हैं, और आंदोलन की सफलता के लिए कुशल रणनीति बनाई जानी चाहिए।
चम्पावत के जनपदीय अध्यक्ष गोविंद सिंह मेहता ने बताया कि सभी ब्लाक में कार्यकारिणी गठित कर दी गई है, और मीडिया को मजबूत करने की बात कही।चम्पावत के जिलामंत्री ने अपने जनपद की आय व्यय की जानकारी देते हुए संगठन को मजबूत करने के लिए सभी जनपदों से कोष उपलब्ध करने की मांग की।

मोहन सिंह रावत जिलाध्यक्ष चमोली ने बताया कि जनपद चमोली में सभी विकासखण्ड में कार्यकारिणी का गठन कर दिया है, और उत्तराखंड आंदोलन की तर्ज पर पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन चलाने की मांग रखी।
बागेश्वर से डा हरेन्द्र रावल ने एनएमओपीएस उत्तराखंड की पूरी टीम को दिल्ली की सफलतम कार्यक्रम की बधाई दी। प्रांतीय कार्यकारिणी द्वारा जिलों के कार्यकारिणी की समीक्षा हो और निष्क्रिय पदाधिकारियों को संगठन के पदों से मुक्त किया जाना चाहिए।अनूप जदली ने जिला पौड़ी में जिला कार्यकारिणी पुनर्गठन की मांग की।रूद्रप्रयाग के जिलाध्यक्ष एस एस राणा ने संगठन को ब्लाक स्तर से मजबूत करने की बात कही, और रूद्रप्रयाग जिले में सभी ब्लाक में कार्यकारिणी गठित करने का संकल्प दोहराया।

बैठक में शांतुन शर्मा प्रांतीय कोषाध्यक्ष, जगमोहन सिंह रावत वरिष्ठ उपाध्यक्ष, हर्षवर्धन जमलोकी प्रांतीय प्रचार मंत्री,मनोज अवस्थी मीडिया प्रभारी, मदन बर्तवाल, मीनाक्षी कीर्ति, क्रांतिकारी कौर, मोहन सिंह रावत, महिपाल सिंह चौहान,एस एस राणा,डा हरेन्द्र रावल, विजेन्द्र लुंठी, अनिल कोटनाला, अनूप जदली, भूपाल चिलवाल, गणेश भंडारी,डा मनोज जोशी, धीरेन्द्र पाठक, प्रकाश तड़ागी, गोविंद सिंह मेहता, हेमलता कजालिया, अनिल सिंह पंवार, भूपेंद्र सिंह विष्ट,उत्तम राणा, अजीत चौहान, विकास कुमार शर्मा, सुखदेव सैनी, सदाशिव भास्कर, सतेन्द्र कुमार, मनोज अवस्थी, कीर्ति भट्ट,चेतन प्रसाद कोठारी, पुष्कर राज बहुगुणा वीरपाल खरोला, गंगेश्वर परमार, दीपक राठौर, अमित जोशी, ललित सिंह धपोला, प्रमोद कैन्तुरा,आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सीएम धामी ने कर्मचारियों और पेंशनरों को दिया बड़ा तोहफा

Spread the love देहरादून।सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ते और राहत को लेकर बड़ा तोहफा दिया है। वित्त विभाग के शासनादेश संख्या-126937/XXVII (7)/E-22807/2022 दिनांक: 02 जून, 2023 द्वारा राज्य सरकार के सरकारी सेवकों, जिन्हें सातवां पुनरीक्षित वेतनमान अनुमन्य है, को दिनांक : 01 जनवरी, 2023 से 42% […]

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279