बंजारावाला की सड़कों की दुर्दशा पर कांग्रेस का आक्रोश: धामी सरकार पर उठाए सवाल

Spread the love

देहरादून। बंजारावाला और कारगी क्षेत्र की जनता पिछले तीन वर्षों से खुदी सड़कों और अव्यवस्थित सफाई व्यवस्था से परेशान है। विस्थापित क्षेत्र के नागरिकों का कहना है कि धामी सरकार में उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। नगर निगम के पार्षद, निवर्तमान मेयर, विधायक और सांसद सभी भाजपा के हैं, लेकिन जनता की समस्याओं का कोई समाधान नहीं निकल रहा है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने “गड्ढों में सड़क और सड़कों में गड्ढे” अभियान के तहत धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के बंजारावाला और कारगी क्षेत्र की सड़कों का निरीक्षण किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्थानीय नागरिकों के साथ धस्माना ने पैदल भ्रमण कर इलाके की खस्ताहाल सड़कों का जायजा लिया और फेसबुक लाइव के माध्यम से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, जिलाधिकारी देहरादून, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा समेत वरिष्ठ नेताओं को टैग करते हुए जनता के आक्रोश और शिकायतों को साझा किया।

धस्माना ने बताया कि स्थानीय नागरिकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिकायत की कि पूरे क्षेत्र की सड़कें वर्षों से खुदी पड़ी हैं। नागरिकों ने बताया कि नगर निगम में पार्षद, निवर्तमान मेयर, विधायक और सांसद सभी भाजपा के हैं, लेकिन सड़कों की मरम्मत या पुनर्निर्माण के लिए बार-बार गुहार लगाने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही। सफाई व्यवस्था भी पूरी तरह से ध्वस्त है।

पूर्व प्रधान श्रीमती घनी माला ने कहा कि जब क्षेत्र में कांग्रेस का विधायक और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी, तब जनता को पानी, बिजली, सड़क और सफाई जैसी बुनियादी सुविधाओं की कभी कमी नहीं हुई। लेकिन 2017 के बाद से यहां की जनता को हर समस्या के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

पूर्व पार्षद और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ललित भद्री ने बताया कि बंजारावाला, मथुरावाला और कारगी क्षेत्र की सड़कों की स्थिति वर्षों से बेहद खराब है। कभी सीवर लाइन तो कभी पानी की लाइन के लिए सड़कें खोदी जाती हैं, लेकिन उन्हें सुधारने में वर्षों लग जाते हैं। बरसात के दौरान सड़कों में पानी भरने से लोगों को पैदल और वाहनों से चलने में दिक्कतें होती हैं।

धस्माना ने कहा कि बंजारावाला की स्थिति देहरादून के अन्य क्षेत्रों से अलग नहीं है। पूरे महानगर की सड़कें खुदी पड़ी हैं, जबकि सरकार देहरादून को “स्मार्ट सिटी” कह रही है। उन्होंने कहा कि खुदी सड़कों के कारण पिछले साल डेंगू के फैलने का मुख्य कारण बना, जिससे कई लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग बीमार पड़े।

धस्माना ने कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर देहरादून में हजारों करोड़ रुपये खर्च किए गए, लेकिन शहर के अधिकांश हिस्सों की सड़कों और गलियों की हालत बेहद खराब है। सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। शहर में अब तक ड्रेनेज प्लान तैयार नहीं किया जा सका, जिसके चलते बरसात में जलभराव की समस्या बढ़ जाती है।

धस्माना ने कहा कि देहरादून नगर निगम के तहत पांच विधानसभा क्षेत्र आते हैं और सभी पर भाजपा के विधायक काबिज हैं। इसके अलावा, दो संसदीय क्षेत्रों के बड़े हिस्से नगर निगम में आते हैं, और दोनों सांसद भी भाजपा से हैं। इसके बावजूद राजधानी देहरादून, जिसे भाजपा “स्मार्ट सिटी” मानती है, की हालत इतनी खराब है। उन्होंने कहा कि इसके लिए भाजपा के सभी जनप्रतिनिधि जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार विपक्षी नेता होने के नाते वे जनता की पीड़ा को लगातार उठा रहे हैं और समय-समय पर शासन-प्रशासन और सरकार के सामने इन मुद्दों को लेकर आवाज उठाते हैं। हाल ही में उन्होंने जिलाधिकारी देहरादून के समक्ष इन समस्याओं को रखा और समाधान की मांग की थी। अब वे जल्द ही इन मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री और उच्च अधिकारियों के सामने भी रखेंगे।

धस्माना के साथ इस कार्यक्रम में बंजारावाला की पूर्व प्रधान श्रीमती घनी माला, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ललित भद्री, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हरी शंकर, कांग्रेस नेता मोहम्मद वसीम, नर बहादुर ठकुरी, पधुमन, तारा दत्त जोशी सहित कई स्थानीय लोग शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अपर सचिव मुकेश थपलियाल सेवानिवृत्त, मुख्यमंत्री कार्यालय में दी गई भावभीनी विदाई

Spread the love देहरादून। अपर सचिव मुख्यमंत्री श्री मुकेश थपलियाल 39 वर्षों की सेवा पूर्ण करने के बाद सोमवार को सेवानिवृत्त हो गए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री कार्यालय और सचिवालय के अधिकारियों ने उन्हें भावभीनी विदाई दी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्री थपलियाल को अधिवर्षता आयु पूर्ण करने पर […]

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279