मनीष सिसोदिया पहुंचे दून, शहीद स्मारक पर आंदोलनकारियों को किया नमन

Spread the love

देहरदून। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया देहरादून पहुंच गए हैं। हरिद्वार से दून पहुंचकर वह सबसे पहले शहीद स्मारक पर गए और आंदोलनकारियों को नमन किया। इसके बाद सिसोदिया ने घंटाघर स्थित स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में 20 सालों में शिक्षा व्यवस्था का बुरा हाल हुआ है। 

मनीष सिसोदिया ने सुभाष रोड स्थित होटल में एक निजी संस्था की ओर से आयोजित श्श्प्रिंसिपल कॉन्क्लेवश्श् में शिरकत की और कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस कॉन्क्लेव में 250 निजी स्कूलों के प्रधानाचार्यों के साथ ही नई शिक्षा नीति और दिल्ली के शिक्षा मॉडल पर अपनी बात रखेंगे।
उत्तराखंड में सभी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी आम आदमी पार्टी प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधने की रणनीति बनाकर चल रही है। उसका मंसूबा भाजपा को भाजपा के ही पारंपरिक अस्त्रों से चुनौती देने का है। आप की चाल-ढाल बता रही है कि वह राज्य में हिंदुत्व कार्ड, पूर्व सैनिकों और बूथ स्तर तक मतदाताओं में पैठ बनाने का प्रयास कर रही है।
यही वजह है कि आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तर्ज पर उत्तराखंड में आने से पहले कुंभ नगरी हरिद्वार में साधु संतों का आशीर्वाद लिया। इससे पहले सिसोदिया कुमाऊं दौरे में कैंचीधाम स्थित विश्व प्रसिद्ध नीम करोली बाबा के दर पर माथा टेकने गए थे। 

अब शनिवार को सिसोदिया देहरादून पहुंचे हैं। उनका यह दौरा बेशक छोटा है। लेकिन इस दो दिन के दौरे में वह उत्तराखंड का राजनीतिक मिजाज पता लगाने की कोशिश करेंगे। उनके इस दौरे पर तीसरी धारा की राजनीति करने वालों की भी नजर है। सबसे ज्यादा जिज्ञासा इस बात को जानने की है कि मनीष के इस दौरे में आखिर वे कौन चेहरे होंगे जो आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे। बहरहाल, आप ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं। लेकिन सियासी हलकों में चर्चाएं कम नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कांग्रेस ने गांधी पार्क के बाहर चलाया विधानसभा सत्र

Spread the love देहरादून। उत्तराखण्ड विधानसभा की सत्रावधि बढ़ाने की मांग कांग्रेस द्वारा की जा रही है। इसी परिपेक्ष्य में आज कांग्रेसियों ने गांधी पार्क के समक्ष विधानसभा सत्र का आयोजन किया। जिसमें सरकार पर सत्र को लेकर सरकार की मंशा पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कई सवाल उठाये। इस दौरान […]

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/devbhoom/public_html/wp-includes/functions.php on line 5279